जियो कंपनी का हुआ रिकॉर्ड तोड़ मुनाफा

जियो ने रिकॉर्ड तोड़ दिया हैं। दरअसल हुआ यूं कि मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने मौजूदा वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में रेकॉर्डतोड़ मुनाफा दर्ज किया है। खबरों की माने तो कंपनी की टेलिकॉम विंग रिलायंस जियो ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए इस तिमाही में 681 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा दर्ज किया है। ऐसा बताया जा रहा है कि पिछली तिमाही (अप्रैल से जून) में जियो ने 612 करोड़ रुपये का प्रॉफिट दर्ज किया था। बता दे कि इस दौरान जियो ने 3.7 करोड़ नए ग्राहक भी जोड़े जो इसकी लॉन्चिंग के बाद से किसी भी तिमाही में सबसे ज्यादा आंकड़ा है। मिली जानकारी के अनुसार पिछले क्वॉर्टर में कंपनी ने 2.87 करोड़ नए सब्सक्राइबर्स जोड़े थे।

ये कहना गलत नहीं होगा कि लॉन्चिंग के बाद से ही रिलायंस जियो लगातार अपना कस्टमर बेस बढ़ा रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबित अब इसके 25 करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने बताया कि 30 सितंबर 2018 तक जियो के 25.23 सब्सक्राइबर हो चुके थे। इसलिए इस तरह से लॉन्चिंग के 25 महीनों के भीतर ही जियो के 25 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हो चुके हैं। कंपनी ने कहा कि उसने पिछले 12 महीनों में 11.4 करोड़ नए ग्राहकों को जोड़ा है, जो टेलिकॉम इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा है।

ऐसी खबर आ रही है कि इस बारे में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने ये कहा कि , ‘हमेशा सर्वोच्च गुणवत्ता और सबसे किफायती दामों में सबको, सबसे और सब जगह जोड़ने के मकसद से जियो को लाया गया। सेवाओं की शुरुआत के 25 महीनों के भीतर 25 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों के साथ हमें खुशी है कि हम अपने मिशन की तरफ बढ़ रहे हैं।’

इस बारे में बात करते हुए कंपनी ने ये बताया कि जियो डेटा की खपत में भी जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है। दूसरी तिमाही में जियो यूजर्स ने कुल 771 करोड़ जीबी डेटा की खपत की। औसतन मासिक डेटा खपत 11 जीबी प्रति ग्राहक रही। इसी तरह जियो यूजर्स ने हर महीने औसतन 761 मिनट बातचीत की। कंपनी का दावा है कि इस तिमाही में जियो के यूजर्स ने हर महीने औसतन 17.5 घंटे विडियो देखा, जो उसके प्रतिद्वंद्वियो के मुकाबले सबसे ज्यादा है।

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter