fbpx

करोड़ रुपये की इलेक्ट्रिक कार, देखें क्या है खास

ये पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार है और यह क्रॉस ओवर यूटिलिटी व्हीकल है। इसमें गल विंग्स डोर्स दिए गए है। ट्रेडिशनल डोर्स नहीं है। गल विंग्स यानी डोर्स ऊपर की तरफ खुलते है। इस कार में बैठते ही सबसे पहले हमारी नजर पड़ी इसमें लगे हुए बड़े स्क्रीन की तरफ, जो स्टीयरिंग के ठीक बगल में है।

इस बड़ी डिस्प्ले पर तमाम तरह की जानकारियां मिलती है। डोर्स की इनफॉर्मेशन्स से लेकर म्यूजिक सिस्टम कंट्रोल हर तरह की जानकारियां आपको यहां मिल जाएगी। इसके अलावा अगर आप चाहें तो यहां से कंट्रोल भी कर सकते है। कई ड्राइविंग मोड है जिसमें एक ऑटो पायलट मोड भी है।

2016 में इस कार को दुनिया की 7वीं बेस्ट सेलिंग प्लग इन कार्स का अवॉर्ड भी दिया गया है। कंपनी के मुताबिक इसकी बिक्री लॉन्च से 2018 तक 1 लाख 66 हजार हुई है। कीमत की बात करें तो ये महंगी कार है और लिमिटेड तौर पर मिलती है। इसकी शुरुआती कीमत एक लाख 16 हजार यूरो है। इसे भारतीय रुपये में तब्दील करें तो ये 90 लाख रुपये से ज्यादा होता है। यानी करोड़ों वाली कार है ये। हालांकि ये कीमत शुरुआती वेरिएंट की है जिसे आप बेस मॉडल भी कह सकते है। टॉप मॉडल के लिए आपको ज्यादा पैसे देने हो सकते है। भारत में कुछ लोगों के पास है, जिसे उन्होंने अमेरिका से इंपोर्ट कराया है। भारत में इसकी ऑफिशियल बिक्री नहीं होती है।