fbpx

Toyota Glanza जल्द होगी लॉन्च, जानें फीचर्स

Toyota Glanza  की काफी सारी फोटोज इंटरनेट पर वायरल हो चुकी हैं. वहीं सबको जानकारी भी है कि ये केवल मारुति सुजुकी बलेनो की Toyota बैजिंग वाली कार है.

दरअसल, लअब 6 जून को इसकी लॉन्चिंग से पहले ऑटोकारइंडिया ने अपकमिंग Glanza के इंजन ऑप्शन, वेरिएंट्स, फीचर्स और माइलेज को लेकन जानकारियां साझा की है.

Glanza के वेरिएंट्स:

Glanza के वेरिएंट्स की बात करें तो इसे केवल दो वेरिएंट्स- G और V में उतारा जाएगा. G वेरिएंट Baleno Zeta पर बेस्ड होगा, वहीं V वेरिएंट Baleno के टॉप मॉडल Alpha पर बेस्ड होगा. साथ ही इसमें सारे इंजन-गियरबॉक्स के कॉम्बिनेशन देखने को मिलेंगे. ऑफर में टोयोटा Glanza के चार वर्जन- G, G CVT, V और V CVT में मौजूद होंगे.

इंजन ऑप्शन:

इस कार के साथ दो BS6-कॉम्पलिएंट पेट्रोल इंजन के ऑप्शन मिलेंगे. पहला इंजन 1.2-लीटर K12B यूनिट होगा, जो 83hp का पावर और 113Nm का पिक टॉर्क जनरेट करेगा. साथ ही यहां एक माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ 1.2-लीटर K12C DualJet इंजन भी होगा. ये डुअलजेट इंजन K12B से थोड़ा पावरफुल होगा. ये इंजन 90hp का पावर और 113Nm का पिक टॉर्क जनरेट करेगा.

Baleno की ही तरह डुअलजेट स्मार्ट हाइब्रिड इंजन केवल लोवर ‘G’ मैनुअल वेरिएंट मिलेगा. Glanza के गियरबॉक्स ऑप्शन्स की बात करें तो इसमें 5-स्पीड मैनुअल और CVT दोनों का ऑप्शन मिलेगा. हालांकि CVT का ऑप्शन केवल K12B-इंजन वाले G और V वेरिएंट में ही मिलेगा.  

माइलेज:

जानकारी की माने तो, टोयोटा Glanza V MT की माइलेज 21.01kmpl, G MT (स्मार्ट हाइब्रिड)  की माइलेज 23.87kpl और CVT की माइलेज 19.56kpl होगी. ये माइलेज फिगर मारुति सुजुकी Baleno से मिलती जुलती है.

जानें G और V के फीचर्स में अंतर:

वहीं, Toyota Glanza के फीचर्स की बात करें तो इसमें ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, एक हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक 7.0-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले, नेविगेशन और वॉयस कमांड फंक्शन, डु्अल एयरबैग्स, EBD के साथ ABS, रियर पार्किंग सेंसर, डुअल-टोन अलॉय व्हील, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स और पुश-बटन स्टार्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे. Baleno की ही तरह Glanza के G और V वेरिएंट में काफी कम अंतर देखने को मिलेगा.

V वेरिएंट के एक्सक्लूसिव फीचर्स की बात करें तो इसमें UV-कट ग्लास, हेडलाइट्स के लिए LED DRLs और टेल लैम्प्स के लिए थोड़ा अलग LED ट्रिटमेंट देखने को मिलेगा. साथ ही यहां लेदर स्टीयरिंग व्हील, फॉलो मी फंक्शन के साथ ऑटो हेडलाइट्स और एक रिवर्स कैमरा भी दिया जाएगा.

Toyota Glanza की कीमत:

चूंकि ये मारुति सुजुकी के Baleno पर बेस्ड है ऐसे में इसकी कीमत एंट्री लेवल G MT वेरिएंट के लिए 8 लाख रुपये रखी जा सकती है, वहीं इसके टॉप वेरिएंट V CVT की कीमत 9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है. यानी ये अनुमानित कीमत Baleno के वेरिएंट्स की तुलना में 10,000-14,000 रुपये तक ज्यादा है. यहां खास अंतर केवल लंबी स्टैंडर्ड वारंटी का रहेगा.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.