श्री कृष्ण के प्रिय मोर पंख की ये खासियत जानकर आप भी इसे बनाएंगे अपने घर की शोभा

खबर_संवाददाता - Preeti

On 2018-01-07 17:20:09

भगवान श्री कृष्ण के सिर पर हमेशा ताज के रुप में सजने वाला मोर पंख उन्हें बेहद प्रिय है। और इसीलिए ये मोर पंख हमेशा उनके सिर की शोभा बढ़ाता है। जिस मोर पंख को भगवान कृष्ण भी अपना ताज बनाकर रखते हैं जरुर उसमें कुछ खास होगा। तो आज हम आपको उसी मोर पंख की कुछ ऐसी खासियत बताने जा रहे हैं जिसे जाननकर आप हैरान रह जाएंगे। चलिए जानते हैं किन परेशानियों को हल कर देता है भगवान का प्रिय मोर पंख...

 

 

इसे अपनाकर आप अपने घर मे सुख-समृध्दि ला सकते है। घर मे मोर पंख का होना बहुत ही शुभ माना जाता है और इसके बहुत से फायदे भी है।

 

 

शत्रु से परेशान है तो इसके लिए भी मोर पंख को ले और शनिवार के दिन उस मोर पंख पर शत्रु का नाम लिखकर घर के मन्दिर में रख दे और सुबह बिना नहाये ही उसे बहते हुए पानी में बहा दें।

 

जब व्यक्ति को पैसो की कमी हो रही होती है तो एक मोर पंख को अपनी जेब या पर्स में रखे और साथ ही जब भी इसे हाथ लगाये तो माथे पर लगाते हुए श्रीकृष्ण को याद कर ले ऐसा करने से पैसो की कमी नहीं हो पायेगी।

 

कष्टों को दूर करने के लिए घर के बाहर दक्षिण पूर्व कोण में रख दें। ऐसा करने से अचानक कष्ट या पहले से कोई परेशानी होती है तो वह भी दूर हो जाती है। छोटे बच्चे को नजर लग जाये तो इसके लिए भी उसके गले में एक सफेद कपड़े में मोर पंख को को बांध दे। ऐसा करने से छोटे बच्चे का नजर दोष उतर जाता है।