fbpx

घर में दरिद्रता दूर करने के लिए बरतें ये सावधानियां, नहीं तो होगा अनर्थ

कहते हैं कि जीवन में सफल होना है तो जमकर मेहनत करनी चाहिए। लेकिन मेहनत के साथ-साथ अगर कुछ और चीज़ों का भी ध्यान रखा जाए तो सफलता का असर दुगना हो जाता है। कुछ लोग अध्यात्म की चीज़ों को मानते है लेकिन कुछ लोग ऐसे भी है जो इसे बिल्कुल नहीं मानते। तो आइए आज हम आपको बताते है कि कौन-सी चीज़ें ना करने दरिद्रता दूर हो जाती है:-

  • ऐसा कहा जाता है कि झाड़ू मां लक्ष्मी का प्रतीक है। सूर्यास्त के समय झाड़ू लगाना कदापि अच्छा नहीं माना गया है। घर की साफ-सफाई सुबह या सूरज ढलने से पहले कर लेनी चाहिए। ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। ये भी कहा जाता है कि रात में झाड़ू लगाने से खर्च, दरिद्रता बढ़ता है और आर्थिक नुकसान होता है।
  • अगर बात करें शाम को झाड़ू ना लगाने की तो इसका वैज्ञानिक कारण भी है और वो यह है कि शाम ढलने के बाद सफाई करने से घर में जो जीवाणु प्रवेश करते हैं वे ख़त्म नहीं होते हैं। जबकि घर में सूर्य का प्रकाश आने पर सफाई के बाद ये जीवाणु खत्म हो जाते हैं।
  • कहा जाता है कि घर में पोंछा लगाते समय पानी में थोड़ा नमक मिला लेना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से बीमारी फैलाने वाले सभी कीटाणु नष्ट हो जाते हैं। साथ ही नमक नकारात्मक शक्तियों को भी दूर करता है।
  • शाम के समय पेड़ों को भी नहीं छूना चाहिए। वैज्ञानिको के अनुसार, पेड़ इस समय सोते है और ऐसे में पेड़ों को नहीं छूना चाहिए।
  • शाम और रात के समय नाखून नहीं काटने चाहिए।
Subscribe Our YouTube Channel
Subscribe Our YouTube Channel
Subscribe Our YouTube Channel

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.