fbpx

कौन बनेगा करोड़पति सीज़न 11, हॉट सीट पर बैठने के लिए ये स्टेप करें फॉलो

टीवी का जाना माना मशहूर शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ जल्द ही टीवी पर दिखने के लिए तैयार है। सोनी टीवी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है जिसमें सुपरस्टार अमिताभ बच्चन रजिस्ट्रेशन की तारीख और वक्त के बारे में बताते नजर आ रहे हैं। ये कौन बनेगा करोड़पति के शो का 11वां सीजन होगा। वैसे खुशख़बरी तो ये है कि इस सीजन को भी महानायक अमिताभ बच्चन ही होस्ट करते नजर आएंगे। सिर्फ एक सीजन को छोड़कर सारे सीजन अमिताभ बच्चन ने ही होस्ट किए हैं। उस एक सीजन को बॉलीवुड के किंग ख़ान शाहरूख ख़ान ने होस्ट किया था।

वीडियो में बताया गया है कि शो के लिए रजिस्ट्रेशन 1 मई को रात 9 बजे से शुरू होंगे। वीडियो के कैप्शन में सोनी टीवी ने लिखा, “अगर कोशिश रखोगे जारी तो केबीसी हॉट सीट पर बैठने की इस बार आपकी होगी बारी”।

Subscribe Our YouTube Channel

तो अगर आपको भी इस बार हॉट सीट पर बैठना है तो बस कुछ स्टेप को फॉलो करना पड़ेगा-

  • ये 1 मई से रजिस्ट्रेशन शुरू होगें। सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करें। प्रमोशन के दौरान एक सवाल पूछा जाएगा। सफल होने पर आपके पास मैसेज आएगा और यदि आप सेलेक्ट हो जाते हैं तो शो की टीम आपसे संपर्क करेगी।
  • कॉल सेंटर की तरफ से फोन आएगा। इसमें अधिकारी पूछते हैं कि आपने शो में हिस्सा लेने के लिए अपना जवाब भेजा था या नहीं?  कॉल सेंटर की तरफ से दो बार मौका दिया जाता है। अगर दूसरी बार जवाब नहीं दे पाए तो आपका रजिस्ट्रेशन कैंसिल हो जाता है।
  • ऑडिशन की जगह और तारीख़ तय होने के बाद कैंडिडेट को अपनी पासपोर्ट साइज की चार कलर फोटो, पैन कार्ड, बर्थ सर्टिफिकेट, पासपोर्ट तथा अन्य जरूरी कागजात अपने साथ लेकर जाने होते हैं। साथ ही शो के दौरान ‘फोन ए फ्रेंड’ की लाइफ लाइन पर वो अपने किस दोस्त को फोन करेंगे,  ये सब भी उसी समय तय होता है।
  • कैंडिडेट को दो एंट्रेंस टेस्ट देने होते हैं। इसमें लिखित और वीडियो दोनों ही टेस्ट शामिल हैं। जो कैंडिडेट इस परीक्षा में पास होते हैं वही इस शो में आगे जाते हैं।
  • एंट्रेस टेस्ट के बाद कैंडिडेट को तीन सदस्यीय मेंबर्स का सामना करना होता है। जिसके बाद ‘फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट’ राउंड के लिए लिस्ट तैयारी की जाती है। इस राउंड के लिए भी दो लिस्ट बनाई जाती है ताकि अगर कोई कैंडिडेट के नहीं आया तो दूसरे कैंडिडेट को मौका मिल सके।
  • ‘फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट’ राउंड इस शो के शुरुआत में दिखाया जाता है। जिसके तहत चार विकल्पों के साथ प्रतिभागियों से एक प्रश्न पूछा जाता है तथा प्रश्न का जवाब सबसे पहले और सही देने वाले कैंडिडेट को मौका दिया जाता है खेल में आगे बढ़ने का। ‘फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट’ में नंबर न आने पर प्रतियोगी घर लौट जाते हैं।
Subscribe Our YouTube Channel

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.