fbpx

मेकअप करने में हो रही हो समस्या तो फॉलो करे ये 5 स्टेप्स

कई लड़की ऐसी होती है, जिन्हें मेकअप लगना नहीं आता है. जिसकी वजह से अक्सर कई पार्टी के लिए तैयार नहीं हो पाती और इस वजह से उन्हें लोगो के बीच बड़ा अजीब सा फील करते है. वही आज हम आपको इस पोस्ट के जरिए उन लड़कियों के लिए एक आसान तरीका खोज कर लाएं हैं, जिससे वो मेकअप कर खुद को खूबसूरती से तैयार कर सकती हैं।

मेकअप करने के लिए कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे

#पहला स्टेप

सबसे पहले आप फेसवॉश से अपना चेहरा साफ करें या फिर आप क्लीन्जर का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। इसे लगाने के दौरान आप ऊपर की दिशा में अपना हाथ चलाएं। कॉटन से साफ करने के दौरान भी हाथ ऊपर की तरफ रखें। जब एक बार चेहरे से गंदगी साफ हो जाए तो टोनर का प्रयोग करें।

#दूसरा स्टेप

इसके बाद आप फाउंडेशन को अपने चेहरे पर डैब करें फिर स्पंज या उंगलियों की मदद से इसे फैलाएं। इसके बाद कंसीलर लगाएं। फाउंडेशन या फिर कंसीलर जो आपके पास उपलब्ध है वो लगा सकती हैं। ये आपके स्किन को एकसमान बनाने में मदद करेगा।

#तीसरा स्टेप

इसके बाद आप मस्कारा लें और अपनी पलकों पर रूट से ऊपर की तरफ करते हुए उसे अप्लाई करें। इस दौरान अपनी आंखों को चौड़ा करके खुला रखें। लाइनर लगाने में बहुत ज्यादा धैर्य और प्रैक्टिस की जरूरत होती है। इसकी जगह आप काजल भी इस्तेमाल कर सकते है।

#चौथा स्टेप

इसके बाद आप अपने गाल के उभारों पर ब्लश लगाएं। इसका इस्तेमाल भी ज्यादा ना करें। इससे आपका लुक खराब हो सकता है। पहले बेसिक से जुड़े रहे ।

#पांचवा स्टेप

इसके बाद आप अपने होठों पर लिप बाम लगा लें। लिपस्टिक लगाना लगभग सभी लड़कियों को आता है इसलिए आप अपने होठों का डिफाइन करते हुए इसे लगाएं।

वही आपको बता दें कि इवेंट या पार्टी घर लौटने के बाद आप ये सुनिश्चित करें कि मेकअप उतार कर ही सोने के लिए जाएं। इसके लिए आप मेकअप रिमूवर का इस्तेमाल कर सकते हैं।