गर्मियों के इस मौसम में इन Dresses को अपना कर रह सकते हैं Comfortable और More Stylish

मौसम बदलने के साथ ही हमें अपने खान-पान के साथ ही कपड़ों में भी बदलाव करना चाहिए गर्मियों के मौसम में भी हमारे स्टाइल क्वोशन्ट (quotient) में कोई कमी न आए। ऐसे में अगर आप भी सोच रही हैं क्या पहने जिस से आप कंफर्ट  और स्टाइल दोनो कैरी कर सके उसके लिए ये खास टिप्स जो आपको गर्मियों मे होने वाली परेशानीयो में मददगार साबित होंगी।

भीषण गर्मी का मौसम आ चुका है और हर दिन बढ़ते तापमान से अगर आप भी परेशान हो रही हैं तो हम आपको बता दें कि इन गर्मियों में कूल और कंफर्टेबल रहने का सबसे बेस्ट तरीका है लूज फिटिंग ड्रेसेज। जी हां, इन गर्मियों में अगर आप कंफर्टेबेल रहना चाहती हैं तो टाइट कपड़े न पहनें बल्कि इसकी जगह कंफर्ट फिट ड्रेसेज पहनें। हालांकि कंफर्ट फिट का मतलब यह नहीं कि आप ओवरसाइज कपड़े पहनें। सही से स्टाइल और फिट किए हुए ड्रेसेज जैसे- स्ट्रेट फिट या ड्रॉप्ड शोल्डर कंफर्ट फिट की कैटेगरी में कैरी करें।

 

इंडियन समर सीजन के लिए ऐंटी-फिट ड्रेसेज सबसे सही है क्योंकि इन कपड़ों के जरिए आपकी स्किन सांस ले पाती है और आप दिन भर फ्रेश फील करती हैं। साथ ही इस मौसम में हल्के फैब्रिक वाले कपड़े जैसे- कॉटन, विस्कोस, रेयन, खादी, मलमल, शिफॉन और जॉर्जेट का इस्तेमाल करें। फिगर-हगिंग कपड़े पहनने से स्किन और कपड़े के बीच घर्षण होता है जिससे पसीना निकलता है और आपको असुविधा महससू होती है। लिहाजा गर्मियों में ऐसे कपड़े पहनें जो थोड़े लूज हों लेकिन उन्हें सही तरीके से कैरी करें। ऐसे में गर्मियों के लिए शिफ्ट ड्रेसेज, अंगरक्खा स्टाइल के कॉटन कुर्ते, मैक्सी ड्रेसेज, ट्यूनिक्स, ए-लाइन शर्ट्स, बैगी या धोती पैंट्स, हैरम पैंट्स, पेपरबैग ट्राउजर, ऑफ शोल्डर और कोल्ड शोल्डर टॉप्स परफ्केट चॉइस है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *