fbpx

110 और 95 साल के ‘स्टार वोटर’, वोट न डालने वालो को इस तरह कर रहे है जागरूक

गुरुवार को लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण का मतदान हो रहा है। इस चरण में 20 राज्य व केंद्र शासित प्रदेशों के 91 लोकसभा सीट के लिए मतदान है। वही इस वोटिंग के दौरन सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी तस्वीर सामने आई है जो कि जो युवाओं को वोटिंग के लिए प्रोत्साहित करती हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही पहली तस्वीर में दिख रही महिला की उम्र 110 साल है। लेकिन लोकंत्रत का हिस्सा बनने की खुशी जाहिर कर रही है. बता दे अज कल के समय में कई ऐसे लोग हा झो कि वोट डालने नहीं जाते.

वहीं मेरठ की रहने वाली महिला अति बुजुर्ग महिला, जो खुद के दम पर ठीक से चल भी नहीं पाती, लेकिन वह अपने माताधिकार का प्रयोग करने पहुंची। जिनकी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

जबकि दूसरी तस्वीर में एक बुजुर्ग शख्स का 95 साल का है और उनका नाम आलम दीन है। वोटिंग के अति उत्साहित आलम दीन राजौरी शहर के हायर सेकेंडरी स्कूल में बने मतदान केंद्र संख्या 128 पर अपने परिवार के साथ पहुंचे और वोट डालने के बाद अन्य लोगों को भी वोटिंग के लिए प्रोत्साहित किया।

उन्होंने कहा कि, वोट हमारा अधिकार है। मैं हर चुनाव में मतदान के लिए आता हूं। साथ ही उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि, अधिक से अधिक मतदाताओं को मतदान केंद्र आकर अपने मत का प्रयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं बिना सहारे के चल नहीं सकता। घर के अंदर बिस्तर पर ही लेटा रहता हूं लेकि मैंने रात को ही अपने परिवार के सदस्यों को बता दिया था कि सुबह सुबह मुझे मतदान केंद्र में ले जाए ताकि मैं अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकू।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.