fbpx

क्या अखिलेश पे निरहुआ पड़ेंगे भारी?

आजमगढ़ लोकसभा सीट पर छठे चरण में आज वोट डाले जा रहे हैं।  सुबह 9 बजे तक इस सीट पर 9.07 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई. यहां पर 2014 में कुल 56.15 फीसदी वोटिंग हुई थी, जबकि 2009 के चुनाव में इस सीट पर 44.68 फीसद वोट पड़े थे। इस बार आजमगढ़ लोकसभा सीट पर चुनाव बहुत ही दिलचस्प होने वाला है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आजमगढ़ लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में हैं, तो उन्हें टक्कर दे रहें हैं अभिनेता से नेता बने भोजपुरी सुपरस्टार निरहुआ उर्फ़ दिनेश लाल यादव।  इस सीट पर कुल 15 उम्मीदवार मैदान में हैं।

आपको बता दें कि 2014 में इस सीट से खुद सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव मैदान में थे, उन्होंने इस सीट पर जीत हांसिल की थी। लेकिन इस बार अखिलेश यादव नव इस सीट से उतरने का फैसला किया है बीजेपी ने यादव कार्ड खेलते हुए भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री से निरहुआ  को उनके समक्ष उतरा है। आजमगढ़ सीट भारतीय राजनीति  कई मायनों में खास रहा है।  इस सीट से कई नेता केंद्रीय मंत्री भी रह चुकें हैं।

यहां से पूर्व केंद्रीय मंत्री चंद्रजीत यादव ने 4 बार लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की. इसके अलावा रमाकांत यादव भी 4 बार यहां से चुनाव जीत चुके हैं। रमाकांत यादव 4 में से 2 बार सपा और 1-1 बार बसपा और बीजेपी के टिकट पर जीत हासिल की।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.