सही हेयर कट ले, जो आपकी पर्सनैलिटी को दे डिफरेंट लुक

लोग रोजाना एक ही हेयर स्टाइल से बोर हो जाते है, वो चाहते है कि वो रोज नया ट्राई करें। नया दिखने के चक्कर में लोग अलग अलग हेयर स्टाइल अजमाते है। यह तक तो लोग कपड़े से लेकर अपने लुक में भी बदलाव करने की सोचते है। लेकिन इसी कंफ्यूजन में लोग दूसरो से गलत टिप्स ले बैठते है।

लेकिन क्या आपक पता है बेहद स्टाइलिश लुक पाना बहुत ही मुश्किल है, आप अपनी सही हेयर कट को चुन कर बिल्कुल डिफ्रेंट लुक पा सकते है। तो चलिए आज आप को बताते है कुछ आसान और कूल टिप्स जिसे अपना कर आप डिफ्रेंट लग सकते है।


एक्सपर्ट टिप्स
एक्सपर्ट टिप्स के मुताबिक अगर आप वर्किंग हैं आप काम करते है, तो आपको ऐसा हेयर कट लेना चाहिए, जिसकी देखभाल आप खुद अपने हाथो से कर सकें। अगर आप के लंबे बाल है आप लंबे बालों के साथ आप कई लेयर कट रखना चाहती हैं तो आपके लिए हर समय बाल खुले रख पाना आसान नही होगा। ऐसी स्थिती में आपको फ्रंट में कट लेना होगा और बालो को कर्ली ना रख कर स्ट्रेट रखना होगा। और अगर आप को बाल खुले रखने में परेशानी होती है तो आप उन्हे बाँध भी सकती है।


इस शेप पर क्या जचेगा
अगर किसी का चेहरा अगर हार्ट शेप का है तो इस पर फ्रेमिंग लेयर्स हेयर कट इस शेप के चेहरे पर खूब जचेगा। इस शेप के चेहरे पर फोरहेड और चीक्स काफी ब्रॉड होता है। ऐसे में बालों की कुछ लेयर्स चीक्स पर आएंगी तो चेहरे को छोटा दिखाया जा सकता है। अगर आपके बाल लंबे हैं तो लेयर्ड वेव्स करवाएं, वहीं छोटे बालों के लिए बाउंसी बॉब कट खूब जचेगा।

 

ओवल चेहरे पर जचेगा
अगर आप का चेहर ओवल शेप का है तो ओवल फेसकट के लिए आप शॉर्ट या लॉन्ग लेंथ दोनों ही रख सकती हैं, इस शेच में दोनो खूब जचते है। दूसरी तरफ आप वर्किंग हैं तो ब्लंट कट कराने के बजाय लेयर या थ्री लेयर करा सकती है। इस शेप के लिए अनेक ऑप्शन होते है, बाल अगर हलके हैं तो ब्लंट कट बिल्कुल ना कराए।

 

गोल चेहरे के लिए जाने
राउंड फेस यानी जिसका चेहरा गोल है वो थ्री स्टेप कटिंग ही करवाएं। इसकी लेयर्स की लेंथ चिन तक ही करवाएं। फ्रंट से ज्यादा छोटा न करवाएं। लेयर्स को बड़ी ही रखे छोटे रखने से चेहरा छोटा लगेगा।

साइड लेयर कट को बनाए फैश्नेबल
साइड लेयर कट का फायदा यहा है कि यह किसी भी प्रकार के बालों और फेसकट पर खूह फबता है। कर्ली और वेवी बालों पर भी यह स्टाइल काफी कूल लगता है। ये पाने के लिए पहले तो बालो को वेट ड्रायर से सुखाए उसकी मदद से सेट करें। ध्यान रखें, बालों को उसी डाइरेक्शन में लेट करें जैसे वो जमता है, और आपके चेहरे सूट करता है। साइड लेयरिंग फेस को एक अलग तरह का लुक देता है, इस कट को अपनाने के बाद आपको एक यंग लुक और मॉडर्न लुक मिल सकता है। अगर आपने कलरिंग करा रखी है तो तो लेयरिंग स्टाइल काफी स्टाइलिश लुक देगी। और अगर आप पोनी के शौकीन है तो आप इन्हे क्लिप से सेट कर के एक अलग हेयर स्टाइल दे सकते है।

 

शैग कट
बालों को शॉर्ट के साथ उनके अंदर थओड़ा बांउस रखना चाहते है तो शैग हेयर कट करवाएं। इनमें कुछ बाल फोरहेड पर आते हैं, जिससे बालों को अच्छा खासा वॉल्यूम मिलता है। अगर बाल हलके हों तो इस कट को आज़माकर देखें।