INDvsAUS:इस बड़ी वजह से दूसरे वनड़े मैच पर पड़ेगा बूरा असर

कोलकाता में हो रही भारी बारिश की वजह से क्रिकेटर को प्रैक्टिस करने मे परेशानि हो रही है। मुसलाधार बारिश का प्रभाव होने वाले दूसरे वनड़े मैच पर पड़ रहा है। बता दे कि 20 सितंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनड़े मैच होने वाली है जिसपर फिलहाल बारिश का खतरा मंडरा रहा है।

टीम इंडोर में कर रही है प्रैक्टिस
कोलकाता में कुछ दिन से लगातार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से कई परेशानिया आ रही है। होने वाले मैच के लिए सही समय से पिच को मैच के लिए तैयार कर पाना थोड़ा मुश्किल हो रहा है। बारिश के चलते पिच को ढक कर रखा गया था, जब तक बारिश होगी तब तक ऐसे ही ढ़क कर रखा जाएगा। बारिश की वजह से ऑस्ट्रेलिया की टीम इंडोर में मौजूद सुविधाओं के साथ प्रैक्टिस कर रही है।

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिनों में कोलकाता में भारी बरिश की आशंका जताई जा रही है। ईस्ट जोन के क्यूरेटर आशीष भौमिक ने कहा था कि अगर इसी तरह मौसम बना रहा तो गेंद की रफ्तार काफी धीमी होगी।

ईडन गार्डन्स स्टेडियम में पूरी तैयारि की जा रही है, भारी वर्षा के चलते मैच को कामयाब बनाने के लिए तैयारियों पर नजर रखी जा रही है, क्योंकि अक्टूबर 2015 में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 मैच बारिश की वजह मैच शुरु नही हो पाया था, उसे रोक दिया गया था।

वही बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने स्टेडियम के कर्मचारियों की ओर से किए जा रहे काम का जायजा लेने भी पहुंचे थे। कुछ दिनों पहले ही गांगुली ने पूरे आत्मविश्वास के साथ कहा था कि बारिश के कारण होने वाले दूसरे वनडे मैच पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

पहले वनड़े में जीत हासिल की
बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है, जिसमें भारतीय टीम ने चेन्नई में खेले गए पहले वनडे मैच में जीत हासिल कर ऑस्ट्रेलिया पर 1-0 की बढ़त बना ली है।