ये खान मजबूर हुआ इस एक्ट्रेस से शादी करने के लिए

जल्द ही एक और क्रिकेटर के घर शादी की शहनाई बजने वाली है। और उनके घर बहू बन कर आएगी एक बॉलीवुड एक्ट्रेस। हालंकी ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब किसी क्रिकेटर की वाईफ कोई बॉलीवुड एक्ट्रेस बन रही हो। इससे पहले भी मैदान में छक्का चौका लगाने वाले हमारे ये क्रिकेटर बॉलीवुड की हसीनाओं के दिल पर जादू चला चुकें हैं।

आज के युवा किक्रेटर हों या फिर पुराने दौर के महान क्रिकेटर हों, इनके दिल की पिच पर भी बॉलीवुड की हसीनाओं की खूबसूरती की हवा उड़ चुकी है।

 

चलिए पहले आपको बताते किन किन इंडियन क्रिकेटर्स के दिल और घर की रानी है हमारे हिंदी सिनेमा की अभिनेत्रीयां...

 

50 के दशक के रहे महान क्रिकेटर और भारत के पूर्व कप्तान मंशूर अली खान पटौदी के दिल की पिच पर गुजरे दौर की मशहूर अभिनेत्री शर्मीला टैगोर ने अपना घर बनाया। इन्हें आप नवाब पटौदी और टाईगर पटौदी भी कह सकते हैं। उस समय के बेहतरीन और महान खिलाड़ी रहे हैं नवाब पटौदी। कहा जाता है शर्मीला उस समय क्रिकेट मैदान में मैच देखने पहुंची थी जहां मंसूर अली खान के चौके-छक्के देख कर वो अपना दिल हार गई। दोनों ने बाद में शादी कर ली। बॉलीवुड के एक्टर सैफ अली खान ,एक्ट्रेस सोहा अली ,और सबा अली खान इन्ही के बच्चे हैं। सबा लाईम लाईट से दूर रहती हैं।

 

पूर्व क्रिकेटर रहे मोहम्मद अज़रुद्दीन के दिल पर भी एक्ट्रेस संगीता बिजलानी के हुस्न की बिजली गिर चुकी है। अज़रुद्दीन पहले से शादीशुदा थे उनके नुरीन से दो भी बेटे थे। संगाती के प्यार में पड़ने के बाद उन्होंने नुरीन को तलाक दे दिया और संगीता से शादी कर ली हालांकी 2010 में संगीता-अज़रुद्दीन अलग हो गए।

 

इंडियन क्रिकेट टीम के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का दिल भी बॉलीवुड एक्ट्रेस गीता बसरा पर आया करीब 5 साल के रिलेशन के बाद दोनों ने 2015 में शादी कर ली दोनों की एक बेटी भी है।

 

मैदान में चौके छक्के लगाने वाले युवा खिलाड़ी युवराज सिंह का दिल यूं तो कई बॉलीवुड एक्ट्रेस के लिए मचला, फिल्म “मोहबब्तें” की हिरोईन किम शर्मा के साथ तो लंबे समय तक युवराज रिलेशन में भी रहे। उसके बाद ग्लैमरस एक्ट्रेस दिपिका पादुकोण के साथ भी उनका नाम जुड़ा। लेकिन आखिर में युवराज के दिल में घर बसाया सलमान की फिल्म “बॉडीगार्ड” में  करीना की दोस्त का रोल निभाने वाली एक्ट्रेस हेजल ने। इसी साल दोनों 2016 में दोनों शादी के बंधन में बंधे हैं। 

 

अब इस लिस्ट में एक और नाम जुड़ने वाला है क्रिकेटर जहीर खान का दिल भी यूं तो इससे पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस ईशा शेरवानी पर आ चुका है। दोनों एक सीरीयस रिलेशनशिप में थे बात शादी तक आ गई थी पर एक समय बाद दोनों अलग हो गए। जहीर का दिल इस बार शाहरुख खान की फिल्म “चक दे इंडिया” की एक्ट्रेस सागरिका घटगे पर आया है दोनों एक-दूसरे के प्यार में इस कदर डूबे कि दोनों ने हमेशा के लिए एक होने का फैसला ले लिया। चट मंगनी और पट ब्याह की कहावत इन दोनों पर खूब जचती है। दोनों ने इसी साल सगाई की और अब इसी साल 27 को नंवबर शादी के बंधन में बंध जाएंगे । जहीर ने अपने ट्विटर एकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की थी जिसमें सागरिका अपनी सगाई की अंगूठी दिखाती नजर आ रही थी।

 

आपको बता दें पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री भी बॉलीवुड एक्ट्रेस और सैफ अली खान की पहली अमृता सिंह को डेट कर चुकें हैं, वहीं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान रहे सौरभ गुंगली भी 90 के दशक की एक्ट्रेस नगमा को डेट कर चुकें हैं।

 

क्रिकेट मैदान में चौका-छक्का लगाने वाले भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी विराट कोहली का नाम भी बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के साथ जुड़ा जाता है हांलाकि दोनों ने खुलकर कर कभी साथ होने की बात नहीं कही है लेकिन अक्सर दोनों साथ देखा जाता क्रिकेट के मैदान में भी कई बार अनुष्का विराट को चीयर करने के लिए पहुंची हैं।