Happy birthday Dharmendra

बॉलीवुड के ही मैन यानी धर्मेंद्र पाजी आज 82 साल के हो गए हैं। धमेंद्र के जन्मदिन के इस खास मौके पर उनकी पत्नी और हिंदी सिनेमा की ड्रीम गर्ल व सासंद हेमी मालिनी ने उनके लिए अपना प्यार जाहिर करते हुए टि्वटर अपने और धर्मेद्र के कुछ फोटोज़ शेयर किए हैं। जो उनके और धमेंद्र की प्यार भरी कहानी को बयां करते हैं।

 

इन खूबसूरत और यादगार तस्‍वीरों के साथ हेमा ने प्‍यार भरा मैसेज भी लिखा है उन्‍होंने धर्मेंद्र की लंबी उम्र और अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य की कामना की है।

बता दें हेमा मालिनी ने 1980 में मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र से शादी की थी।

 

यह धमेंद्र की दूसरी शादी थी, इसलिए दोनों को धर्म बदलकर शादी करनी पड़ी। धर्मेंद्र नहीं चाहते थे कि अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक दें। धर्मेंद्र ने प्रकाश कौर से 1954 में ही शादी कर ली थी, मजेदार तो यह है कि उस वक्त हेमा केवल छह साल की थीं।

 

धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के चार बच्चे अजय सिंह (सनी), विजय सिंह (बॉबी), विजेता और अजीता देओल हैं। धर्मेंद्र की दूसरी शादी के बाद मीडिया ने जब प्रकाश कौर से बात की तो उन्होंने अपने पति का बचाव किया और कहा कि वो भले ही एक अच्छे पति ना हों, लेकिन एक अच्छे पिता जरूर हैं।

 

धमेंद्र का परिवार करीब 58 सालों से फिल्मों में सक्रिय है, जहां दोनों बेटे सनी ,बॉलीवुड में जमे हुए हैं वहीं धमेंद्र और प्रकाश कौर की दोनों बेटियां लाईम लाईट से बिल्कुल दूर रही हैं कहा जाता है सनी बॉबी की दोनों बहनें विदेश में अपने पतियों के साथ सेटल हैं।