fbpx

अमेरिका ने पाकिस्तान को दी चेतवानी, भारत पर एक और हमला हुआ तो…

हाल ही में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में एक बड़ा आतंकी हमला हुआ था। जिसमे भारतीय सेना के 40 जवान शहीद हो गये थे। जिसको लेकर भारत के लोगो के बीच पाकिस्तान में पल रहे आतंक को लेकर काफी गुस्सा था। वही अब अमेरिका ने एक बार फिर से पाकिस्तान को कड़ी चेतवानी दी है।

दरअसल पुलवामा हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। लेकिन इसके बाद भी पाकिस्तानी सरकार ने इस खूंखार आतंकी संगठन के खिलाफ कोई शख्त कार्रवाई नहीं की है। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान पर भारत समेत दुनिया के अन्य देशों का दवाब बढ़ता ही जा रही है।

इस बीच अमेरिका ने एक बार फिर से पाकिस्तान को कड़ी चेतावी दी है। अमेरिका ने साफ तौर पर कहा कि, पाकिस्तान आतंकी संगठन और खास कर जैश-ए-मोहम्मद व लश्कर-ए-तैयबा के खिलाफ कार्रवाई करें। अमेरिका ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि, अगर भारत पर एक और हमला हुआ तो पाकिस्तान के लिए ‘बहुत मुश्किल’ हो जाएगी।

व्हाइट हाउस के एक अधिकारी के अनुसार, हम चाहते हैं कि पाकिस्तान आतंकी संगठन और खासकर जैश और लश्कर पर कार्रवाई करे। हम क्षेत्र में और तनाव नहीं चाहते। उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान ने आतंकी गुटों पर ईमानदारी से कार्रवाई नहीं की और भारत पर फिर से हमला हुआ, तो इस्लामाबाद के लिए ‘बहुत मुश्किल’ हो जाएगी।