पहले नाश्ता फिर डिनर, क्या बनाएंगे भाजपा-जदयू को विनर?

2019 लोक सभा चुनाव को अब ज्यादा समय नही रह गया है, ऐसे मे मोदी सरकार का पूरा ध्यान है कि चुनाव की तैयारी मे कोई कसर ना रह जाए। ऐसे में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गुरुवार को बिहार के मुख्यमंत्री और अपने सहयोगी दल के अध्यक्ष नितीश कुमार से मिलने सीधा बिहार पहुंचे। नितीश कुमार और जदयू से अपने रिश्ते में सुधार लाने की मांसा से अमित शाह इस दौरे पर गए।

दरअसल चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह पूरे देश का दौरा कर रहे हैं और सभी सहयोगियों से मिल रहे हैं और इसी के चलते अमित शाह कल बिहार दौरे पर भी गए। वहां अमित शाह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। पहले दोनों नेताओं की मुलाकात नाश्ते पर 45 मिनट तक चली और उसके बाद भाजपा अध्यक्ष, नीतीश कुमार के आवास पर डिनर करने के लिए पहुंचे।

दोनों नेताओं के बीच हो रही इन मुलाकातों से कयास लगाए जा रहे हैं कि डिनर के बहाने सीटों के बंटवारे का मसला सुलझ सकता है।  लगता है इस बैठक के बाद साफ हो पाएगा कि राज्य में किसके खाते में कितनी सीटें आने वाली है।हालांकि नाश्ते पर हुई मुलाकात में कई मुद्दों पर बातचीत हुई लेकिन खुलासा तब हुआ जब शाह ने दोपहर बाद अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शाह ने सबसे पहले कहा कि जदयू और भाजपा का गठबंधन टूटने नहीं वाला है।

शाह ने कहा, “नीतीश जी हमारे साथ हैं और हमारे साथ ही रहेंगे। जिस तरह से हमारे गठबंधन को तोड़ने की कोशिशें चल रही है मैं कह देना चाहता हूं कि आगामी लोकसभा चुनाव में हम 40 की 40 सीटें जीतने जा रहे हैं।“  इतना ही नही विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि जिस तरह से दोनों पार्टियों के बीच झगड़े की बात फैलाई जा रही है कुछ भी ऐसा होने वाला नहीं है। ये झगड़ा हो जाएगा वो झगड़ा हो जाएगा, कुछ नहीं होनेवाला आप लार टपकाते रहिये। नीतीश जी का हाथ भाजपा के साथ है। शाह ने कहा कि भाजपा को अपने साथियों को संभालना बखूबी आता है।

सूत्रों के मुताबिक सुबह हुई मुलाकात के बाद नीतीश कुमार हंसते हुए कमरे से बाहर निकले थे लेकिन उन्होंने मीडिया से कोई बात नहीं की थी। ये बैठक अमित शाह के साथ ज्ञान भवन में हुई थी। वहीं जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि नीतीश कुमार का चेहरा ही बिहार में एक ऐसा चेहरा है, जो सभी जगहों पर समान रूप से लोकप्रिय है।

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published.