दिल्ली में दर्दनाक हादसा: करोल बाग के एक होटल में लगी आग, 17 लोगो की मौत

दिल्ली के करोल बाग़ इलाके एक होटल में लगी आग इस दर्दनाक घटना में मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और अब तक 17 लोगों की मौत की आधिकारिक पुष्टि हो गई है। दरअसल, दिल्ली के करोलबाग में होटल अर्पित पैलेस में भीषण आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि इसमें अब तक 17 लोगों की मौत हो गई है। आग की सूचना पाकर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और राहत-बचाव कार्य में जुट गई। हालांकि, मृतकों की संख्या में अभी और इजाफा होने की आशंका है। ज्यादातर मौतें दम घुटने की वजह से हुई है। हालांकि, अब तक आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है। इधर दिल्ली सरकार ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये की मुआवजा राशि देने का ऐलान किया है।

होटल में आग लगने की घटना में मरने वालों की संख्या 17 हो गई है. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कुल 13 लोग लाए गए, जिनमें से सभी को मृत घोषित कर दिया गया।, वहीं लेडी हॉर्डिंग अस्पताल में 5 लोगों को लाया गया, जिनमें से 2 की मौत हो गई। एक और जगह दो लोगों की मौत हुई है। उधर गंगा राम में तीन लोग घायल है। इस तरह से कुल अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है। इस आग की घटना में बर्मा के दो लोगों की मौत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि बर्मा से 8 लोगों का ग्रुप आया था, जिनमें 2 लोग के शव की पहचान हुई है. होटल कर्मचारी हरी सिंह ने बताया कि होटल में कुल 65 कमरे हैं, जिनमें से सभी भरे हुए थे। 20 से 25 होटल का स्टाफ भी था।

करोलबाग के होटल में हुए आग हादसे की वजह से दिल्ली सरकार ने आज शाम होने वाले अपने 4 साल के जश्न का कार्यक्रम रद्द कर दिया है। विशाल डडलानी का कार्यक्रम में आईजी स्टेडियम में होना था. इस मामले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मीडिया को संबोधित कर कहा कि वह इसकी जांच के आदेश दे रहे हैं ताकि पता चल सके कि क्या वायलेशन हुआ है।

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter
error: Content is protected !!