fbpx

जाने कौन है वो महिला जो पाकिस्तान से ही विंग कमांडर अभिनंदन के साथ है खड़ी

जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान के नापाक इरादों को नाकाम करते हुए सरहद पार पाकिस्तान पहुंचे भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन शुक्रवार को अपने देश अपने वतन लौट आये है। वही जब वो भारत आ रहे थे तब उनकी कई सारी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी। जिनमे से एक फोटो है जो कि चर्चा के केंद्र बनी हुई है।   

दरअसल सोशल मीडिया पर जो तस्वीर वायरल हो रही है। उसमे तस्वीर में अभिनंदन बाघा बॉर्डर के रास्ते पाकिस्तानी सीमा लांघ कर भारतीय सीमा में दाखिल हुए थे। इस दौरन इस तस्वीर में अभिनंदन के साथ एक महिला भी दिख रही हैं। लेकिन काफी लोगों के मन में एक सवाल है कि आखिर ये महिला कौन हैं, जो उस जवान के साथ खड़ी हैं

जानकारी के अनुसार इस तस्वीर में अभिनंदन के साथ दिख रही महिला डॉ. फरिहा बुगती है, जो भारत के आईएफएस के बराबर अधिकारी हैं जो भारत के विदेश मंत्रालय के समकक्ष पर भारत के मामलों को संभालने की प्रभारी हैं। बताया जाता है कि अभिनंदन को डॉ. फरिहा बुगती की देखरेख में ही इस्लामाबाद से पहले लाहौर और फिर वाघा बॉर्डर लाया गया। और इस दौरान वो जवान के साथ नजर आ रही है।

वही आपकी जानकारी के लिए आपको ये भी बता दें कि पिछले साल इस्लामाबाद में कुलभूषण जाधव, उनकी मां और पत्नी के बीच हुई मुलाकात के दौरान भी फरिहा मौजूद थीं।

बता दें कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा अभिनंदन को भारत भेजने का ऐलान गुरुवार को ही कर दिया गया था, लेकिन उनकी वतन वापसी शुक्रवार रात करीब 9 बजे हुई है। जब अभिनंदन भारतीय सीमा में पहुंचे तो उनका वेलकम करने के लिए भारतीय सेना के अलावा भारी संख्या में आम जनता भी हाथ में तिरंगा लिए मौजूद रही।