fbpx

पायलट ने बचाई 89 यात्रियों की जान, विमान ने निकली चिंगारिया

म्यांमार के मंडाले अंतरराष्ट्रीय हवाई अ़ड्डे पर रविवार को बड़ा हादसा टला। म्यांमार नेशनल एयरलाइंस के एक विमान ने पिछले पहियों के बल पर इमरजेंसी लैंडिंग की। आपको बता दें कि इस विमान में 82 यात्री और 7 क्रू मैंबर्स थे। इस विमान में मौजूद सभी यात्री सुरक्षित है। आपको बता दें कि सुबह 9 बजे करीब ये हादसा हुआ।

दरअसल, फ्लाइट नं. यूबी103  के आगे के पहिये नहीं खुलने से पायलट ने विमान को रनवे पर पिछले पहियों की मदद से उतारा। जैसे ही लैंड हुआ,  इसका आगे का हिस्सा रनवे पर घसीटते हुए रुका और उसमें से चिंगारियां निकलने लगीं। फिलहाल, अच्छी बात तो ये है कि इतना बड़ा हादसा होते-होते टल गया।

ख़बरों के मुताबिक, एयरपोर्ट के प्रवक्ता क्यो सैन ने कहा,  ‘पायलट ने लैंडिंग से पहले कंट्रोल टावर को बताया था कि वह विमान के आगे के पहिये खोल नहीं पा रहा है’। इतनी मुश्किलों के बावजूद पायलट ने हिम्मत से काम लिया और 89 लोगों की जान बचाई। इस ख़ास काम की वजह से पायलट को बधाइयां दी जा रही हैं।

आपको बता दें कि, इससे पहले  बीते बुधवार को एक तूफान के दौरान यंगून में बीमन बांग्लादेश एयरलाइंस के विमान की क्रैश लैंडिंग हुई थी। इसमें 11 लोग घायल हो गए थे। म्यां मार में मानसून के कारण पहले भी हादसे होते रहे हैं। वहीं, अभी हाल ही में रूस के एक यात्री विमान सुखोई सुपरजैट-100  में आग लगने से 41 लोगों की मौत हो गई थी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.