fbpx

सनी देओल ने किया आचार संहिता का उलंघन, प्रचार बंद होने के बाद किया प्रचार

चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता के कथित तौर पर उल्लंघन के मामले में पंजाब के गुरदासपुर संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रत्याशी सनी देओल के खिलाफ नोटिस जारी किया है।  फिल्म अभिनेता सनी देओल पर आरोप है कि उन्होंने चुनाव प्रचार बंद होने के बाद शुक्रवार रात को पठानकोट में जनसभा की थी। 

चुनाव आयोग को ये जानकारी मिली थी कि सनी देओल ने अचार संहिता लागु होने के बाद एक जनसभा को सम्बोधित किया जिसमे उन्होंने लाउडस्पीकर का भी प्रयोग किया। उस सभा में लगभग 200 लोगों की मौजूत होने की बात कही गई है। 

चुनाव आयोग के नोटिस में कहा गया है कि प्रचार बंद होने के दौरान जनसभा करके सनी देओल ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है। वोटिंग शुरू होने से 48 घंटे पहले चुनाव प्रचार अभियान पूरी तरह से  प्रतिबंधित है।  पंजाब में सभी 13 लोकसभा सीटों पर मतदान रविवार को होगा. सनी देओल गुरदासपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के सुनील जाखड़ के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। 

गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनावों में कई ऐसे मौके आये जब नेताओं के चुनावी आचार संहिता को एक किनारे रख कर काम किया जिसके लिए चुनाव आयोग ने कई नेताओं पर करवाई भी की, अब देखना दिलचस्प होगा की इस मुद्दे पर चुनाव आयोग क्या कार्यवाई करता है। 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.