fbpx

पीएम मोदी का जलवा, श्रीलंका के राष्ट्रपति ने छाता लगाकर किया स्वागत

लोकसभा चुनाव में बंपर जीत के बाद पीएम मोदी की हर जगह तारीफ और आदर-सम्मान हो रहा है। जीत के बाद पीएम नरेंद्र मोदी पहली विदेश यात्रा के रूप में मालदीव के बाद श्रीलंका पहुंचे। श्रीलंका पहुंचकर पीएम मोदी के पास का नजारा देखने लायक हो गया। दरअसल, पीएम मोदी का स्वागत राष्ट्रपति आवास में किया गया।

जहां श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना भी मौजूद थे। सिरिसेना के हाथ में छाता दिखाई दिया। ये नजारा देखने लायक इसलिए बना क्यूंकि हाथ में लिए हुए छाते से वह खुद को और प्रधानमंत्री मोदी को बारिश से बचा रहे थे। पीएम मोदी ने राष्ट्रपति भवन में अशोक का पौधा भी रोपा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना इन दोनों नेता इस बात पर सहमत हुए कि आतंकवाद ‘‘संयुक्त खतरा’’ है जिस पर संयुक्त कार्रवाई की जरूरत है।

राष्ट्रपति सिरिसेना के साथ वार्ता के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना के साथ मुलाकात हुई जो दस दिनों के अंदर दूसरी मुलाकात है। राष्ट्रपति सिरिसेना और मैं इस बात पर सहमत थे कि आतंकवाद संयुक्त खतरा है जिस पर संयुक्त कार्रवाई की जरूरत है। श्रीलंका के साझा, सुरक्षित और समृद्ध भविष्य के लिए भारत की प्रतिबद्धता को दोहराया।’’

राष्ट्रपति सिरिसेना ने प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत में भोज का आयोजन किया। राष्ट्रपति मैत्रीपाला ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुद्ध की समाधि वाली कलाकृति उपहार में दी।

इसमें कहा गया है, ‘‘बुद्ध की समाधि वाली कलाकृति हाथ से बनाई गई है। इसे बनाने में लगभग दो वर्ष लगे।

वहीं पिछले दिनों चर्च हुए में घातक हमले के शिकार लोगों को मोदी ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा, ‘‘मुझे विश्वास है कि श्रीलंका फिर उठ खड़ा होगा। कायराना आतंकी कृत्य श्रीलंका के हौसले को परास्त नहीं कर सकते। श्रीलंका के लोगों के साथ भारत एकजुटता से खड़ा है।’’ मोदी ने कहा, ‘‘मैं मृतकों के परिजनों और घायलों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।’’

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.