fbpx

प्रियंका गांधी नहीं लड़ेंगीं 2019 लोकसभा चुनाव, सामने आई वजह !

देश में जल्द ही लोकसभा चुनाव होने वाले है। जिसको लेकर देश की सभी छोटी-बड़ी पार्टी जोर शोर से तैयारी कर रहे है। वही इन चुनाव के बीच कांग्रेस की प्रियंका गांधी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है।

दरअसल आगामी लोकसभा चुनाव की जारी चर्चाओं के बीच प्रियंका गांधी ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए सक्रिय राजनीति में आने का फैसला किया था। चुनावी तारीखों के ऐलान होने के बाद प्रियंका ने एक और बड़ा फैसला किया है! हालांकि फिलहाल प्रियंका के इस बड़े फैसले की हम आधिकारिक पुष्टि नहीं करते, लेकिन सूत्रों के हवाले से खबर है कि वह 2019 लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगीं।

आपको बता दे प्रियंका गांधी का चुनाव वहीं लड़ने का फैसाल कांग्रेस के उन कार्यकर्तओं का मनोबल डाउन कर सकता हैं, जो प्रियंका के राजनीति में आने के बाद मदमस्त होकर झूम रहे थे। हालांकि प्रियंका के इस अहम फैसले के पीछे एक बड़ी वजह भी बताई जा रही है।

खबरों के अनुसार प्रियंका ने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला इसलिए किया है, ताकि वे अपना पूरा ध्यान पार्टी के लिए प्रचार-प्रसार पर रह। वह पार्टी की घटती लोकप्रियता में जान फूंकते हुए भाई राहुल गांधी और मां सोनिया गांधी की मदद करना चाहती हैं।

बता दें प्रियंका गांधी राजनीति में आने से पहले भी बैक डोर से मां और भाई की मदद करती रही हैं। लेकिन इसी साल जनवरी उन्होंने सक्रिय राजनीति में दाखिला करवाया और पार्टी ने उन्होंने तुरंत ही महासचिव बनाते हुए पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभार भी दे दिया है।