fbpx

डियोड्रेंट का गर्मी में ऐसे करें सही इस्तेमाल : Deodorant Uses

गर्मियां शुरू हो गई हैं और इसी के साथ गर्मी में होने वाली तमाम चीज़ें जैसे पसीना, खुजली ये सब भी शुरू हो गया है। गर्मी में पसीने की बदबू कोई नहीं चाहता, तभी ज्यादातर लोग जब कहीं जाते है तो डियोड्रेंट डालकर ही जाते है। डियो का इस्तेमाल लोग आजकल शौक में भी करते है, लेकिन क्या आपको पता है कि डियो का इस्तेमाल कई चीज़ों में किया जा सकता है। तो आइए आज जानते है डियोड्रेंट के अलग-अलग तरह के इस्तेमालों के बारे में:-

  • ज्यादातर लोग गर्मी में कूल रहने के लिए डियो का इस्तेमाल करते है। हम डियो का इस्तेमाल अपने पैरों पर भी कर सकते हैं। पैरों से आने वाली बदबू हमें बहुत परेशान करती है, जिसको सहना बहुत मुश्किल हो जाता है। इससे बचने के लिए आप डियो को पैरों या जूतों में भी डाल सकते हैं।तेज खुशबू वाले डियो से थोड़ी दूरी बनाएं। ये आपको नुकसान पहुंचा सकते है।
  • डियोड्रेंट को छह महीने में बदलते रहना चाहिए।
  • अगर आपका चश्मा पसीने के कारण आपके चेहरे से फिसलता रहता है तो आप चश्मा पहनने से पहले चश्मे पर एंटीपर्सपिरेंट डियो लगाएं। ऐसा करने से आपका चश्मा ठीक रहेगा।
  • गर्मी के दिनों में चिपचिप के कारण हमारे बाल गले में चिपकने लगते है जिससे चिड़चिड़ी मचती है। ऐसे में आप डियो को गले और माथे पर लगा सकती हैं। ऐसा करने से आपके बाल आपको परेशान नहीं करेंगे।
  • गर्मियों में अपने मेकअप को बनाए रखने के लिए अच्छी क्वालिटी का डियोड्रेंट लें। डियो लगाने से पसीने में राहत मिलेगी और मेकअप भी नहीं फैलेगा।
Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published.