fbpx

जानिए एक शादीशुदा कपल को कितनी बार बनाने चाहिए शारीरिक संबंध

आज के समय पति पत्नी के बीच शारीरिक संबंध होना जरुरी है। क्योकि ये संबंध कपल्स के बीच बेहद ही अहम रोले प्ले करती हैसाथ ही दोनों के रिश्ते को भी मजबूत करते है। लेकिन आज हम आपको शारीरिक संबंध कोए लेकर एक अहम जानकारी देने जा रहे है।

दरअसल कभी समय हालत ऐसे होते है कि आप अपनी पत्नी या पार्टनर की तरफ इतना आकर्षित होते है कि एक-दूसरे के और करीब आ जाते है। लेकिन आपको शारीरिक संबंध बनाते समय एक चीज का खास ख्याल रखना चाहिए।

​शिकागो विश्वविद्यालय द्वारा की गई स्टडी ‘द सोशल ऑर्गनाइजेशन ऑफ सेक्शुएलिटी: सेक्शुअल प्रैक्टिसेज़ इन द यूनाइटेड स्टेट्स’ में भी यही निष्कर्ष निकाला गया कि लगभग एक तिहाई कपल्स सप्ताह में दो से तीन बार सेक्स करते हैं, जबकि कुछ कपल्स ने कबूल किया कि वे हर महीने सिर्फ कुछ ही बार सेक्स करते हैं।

वही जर्नल ऑफ सोशल साइकॉलजिकल ऐंड पर्सनैलिटी साइंस में प्रकाशित स्टडी से पता चला कि जो कपल्स सप्ताह में एक बार सेक्स करते हैं, वे उन कपल्स के मुकाबले अधिक खुश होते है

वही इन सबके बाद ये पता चलत है कि, एक शादीशुदा कपल को साल में 51 बार शारीरिक संबंध बनाने चाहिए। मतलब कि इस हिसाब से देखा जाए तो हफ्ते में एक बार।