ब्राज़ील में मिला जिंदा मोगली, 22 साल से अकेले ही घूम रहा है जंगल में

ब्राज़ील  में एक ऐसा मामला सामने आया है जो आपको हैरान कर सकता है। ब्राज़ील  के एक जनजाति के बचे ( मोगली ) आखिरी शख्स को एक घने जंगल में देखा गया है। जहां वो अकेले पिछले 22 सालों से रह रहा है।

अगर आपको कोई कह दें कि बिना फोन, अच्छे कपड़े, लैपटॉप और किसी अन्य जरुरी समान के बिना आपको अगले 1 साल तक रहना है तो आप रह पाएंगे शायद नही लेकिन ब्राज़ील के एक जनजाति का बचा आखिरी शख्स पिछले 22 सालों से घने जंगल में अकेले ही घूम रहा है। वहा पर उसके साथी इंसान नही बल्कि जानवर है जो उसका परिवार है।

ऐसा बताया जा रहा है कि 1990 के दशक में उसके साथी इंसानों की हत्याएं कर दी गई थी लेकिन इकलौता वही अभी तक बचा हुआ है। कुछ लोग इसे मोगली भी कह रहे है। अरे वही मोगली जिसकी दोस्ती इंसानों से नही बल्कि जानवरो से है, जो ऊंची ऊंची दीवारों को चुटकियों में फांद लेता है।

फिलहाल इस शख्स के बारे में अभी तक कोई और जानकारी तो नही मिल पाई है हालांकि उसे देख ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि उसकी उम्र तकरीबन 50 साल होगी। सरकार द्दारा इस शख्स की मदद के लिए जब एक सरकारी कर्मचारी गया तो इस शख्स ने उस कर्मचारी को तीर से घायल कर दिया जिसके बाद सरकार दूर से ही इसकी मदद कर रही है। सरकार द्दारा इस शख्स को दूर से ही खाना पानी और अन्य सुविधाए मुहैया करवाई जा रही है।

आपको बता दें कि ब्राज़ील  की इंडियन फाउंडेशन द्वारा एक वीडियो जारी किया गया है जिसमें इस व्यक्ति की दुर्लभ तस्वीरें कैद हुई हैं। इंडियन फाउंडेशन के द्दारा ही इस शख्स के जिंदा होने के साक्ष्य मिले थे। इस शख्स की कई ऐसी तस्वीरें सामने आई है जिसमें वह पेड़ काटते हुए दिख रहा है।

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Sourav Shukla

Sourav Shukla is an Indian Journalist. He is an alumni of ISOMES News 24.

Leave a Reply

Your email address will not be published.