पाकिस्तान लौटते ही बेटी मरियम नवाज़ के साथ गिरफ्तार हुए पूर्व पीएम नवाज़ शरीफ

भ्रष्टाचार के मामले में दोषी पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज़ को पाकिस्तान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शुक्रवार को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज और उनकी अपनी बेटी मरियम नवाज़ स्वदेश लौट आए। जिसके बाद उन्हें एअरपोर्ट पर ही गिरफ्तार कर लिया गया।

जानकारी के अनुसार अबु धाबी से लाहौर पहुंचे नवाज़ शरीफ को हवाई अड्डे पर ही गिरफ्तार कर लिया गया। अबूधाबी से उनके साथ बेटी मरियम भी लाहौर पहुंची। दोनों के पासपोर्ट लेने के बाद NAB ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया और विशेष विमान से इस्लामाबाद ले जाया गया। आपको बता दे कि पाकिस्तान की एक अदालत ने नवाज़ शरीफ को 10 साल और उनकी बेटी को 7 साल की सज़ा हुई है। वही जब नवाज़ शरीफ की गिरफ्तारी भी हुई तब उनकी माँ भी उनसे मिलने एयरपोर्ट लिये पहुंची थीं लेकिन उनकी मुलाकात नहीं हो सकी।

वही पाक मीडिया की मानें तो पूरे मामले को ध्यान में रखते हुए पंजाब सूबे में इंटरनेट सर्विस बंद कर दी गई है। उधर लाहौर की सड़कों पर नवाज़ शरीफ समर्थकों का हुजुम उमड़ा पड़ा है। जिसके चलते 10,000  सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शरीफ और मरियम को लेकर आ रहा विमान भारतीय समयानुसार रात करीब सवा नौ बजे लाहौर के अल्लामा इकबाल हवाई अड्डे पर पहुंचा। विमान अपने निर्धारित समय से करीब तीन घंटे देर से आया। वही नवाज़ को गिरफ्तार करने के लिए पाकिस्तान के भ्रष्टाचार निरोधक निकाय के अधिकारी, हवाई अड्डे पर मौजूद थे।

आपको बता दे  कि इन दोनों को छह जुलाई को लंदन में चार आलीशान फ्लैटों की मिल्कियत से जुड़े एवेनफील्ड संपत्ति मामले में दोषी ठहराया गया था। शरीफ (68) और उनकी बेटी मरियम (44) को एक जवाबदेही अदालत ने क्रमश: दस और सात साल की कैद की सजा सुनायी है। राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) और कार्यवाहक सरकार ने घोषणा की थी कि हवाई अड्डे पर पहुंचने पर उन्हें हिरासत में ले लिया जाएगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *