आग बबूला हुए इमरान खान प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसा

खबरों की माने तो न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक से विदेश मंत्रियों की प्रस्तावित मुलाकात रद्द किए जाने से पाकिस्तान बौखला सा गया है। ऐसा देखा जा रहा है कि प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री समेत कई लोग बारी-बारी से इस पर अपनी बयानबाजी करे जा रहे हैं। दरअसल पाकिस्तान के विदेश मंत्री के बाद अब शनिवार को वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी अपनी नाराज़गी जताई हैं। जानकारी के मुताबित इमरान खान भारत और पाकिस्तान के बीच शांति वार्ता बहाल किए जाने के लिए लिखी अपनी चिट्ठी पर भारत की प्रतिक्रिया से बेहद नाराज हैं व भारत की प्रतिक्रिया से आग-बबूला हो गए हैं। इतना ही नहीं उन्होंने ट्विटर पर अपनी भड़ास निकाली है।

बता दे कि इस दौरान इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बिना नाम लिए तंज कसा। इमरान खान ने ट्वीट किया, ‘शांति बहाली के लिए शांति वार्ता की शुरुआत की मेरी पहल पर भारत के अहंकारी और नकारात्मक जवाब से बेहद निराश हूं हालांकि, मैं अपनी पूरी जिंदगी ऐसे छोटे लोगों से मिला हूं जो बड़े दफ्तरों पर ऊंचे ओहदे पर बैठे हैं, लेकिन उनके पास आगे तक देख सकने के लिए दूरदर्शी सोच का अभाव है।

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि इससे पहले मीटिंग रद्द हो जाने की बात पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शुक्रवार को इसे ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ बताया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबित कुरैशी ने इस बारे में ये कहा कि, “हमने पहले ही भारत को कह दिया था कि अगर वे हमारी तरफ एक कदम बढ़ाएंगे, तो हम दो कदम बढ़ाएंगे। लेकिन, इससे तो लगता है कि वे केवल एक कदम बढ़ाने के बाद लड़खड़ा गए।”

जानकारी के लिए आपको बता दें कि भारत ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में 3 पुलिसकर्मियों और बीएसएफ के एक जवान की बर्बर हत्या और पाकिस्तान की ओर से आतंकवादी बुरहान वानी समेत 20 आतंकियों के महिमामंडन करने वाले डाक टिकट जारी किए जाने को लेकर नाराजगी जताई थी, जिसके बाद सुषमा स्वराज और शाह महमूद कुरैशी के बीच होने वाली मीटिंग को रद्द करने का फैसला लिया दिया था।

 

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter