फिलीपींस के राष्ट्रपति ने उठाया भगवान के अस्तित्व पर सवाल, कहा अस्तित्व मिला तो इस्तीफा दे दूंगा

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चोओं में कम आलोचनाओं में ज्यादा रहते है। बीते दिनों शुक्रवार को राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने सांइस और टेक्नोलॉजी इवेंट को सम्बोधित करते हुए भगवान को बेफकूफ कहा। जिसके बाद राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते को लोगो की आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है। राष्ट्रपति दुतेर्ते ने ईसाई भगवान के होने पर सवाल उठाए हैं।

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने सांइस और टेक्नोलॉजी इवेंट को सम्बोधित करते हुए कहा “यदि कोई यह कह दें कि उसने स्वर्ग देखा है या फिर भगवान से बात कि है तो मैं आज ही अपना अपने राष्ट्रपति पद से इस्तीफा दे दूगां।” राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने कहा कि, “मैं सिर्फ एक साक्षी से मिलना चाहता हूं जो कहे कि चर्च में मौजूद बेफकूफों के आदेश पर में स्वर्ग गया था, मैने भगवान से बात की है और उनके साथ सेल्फी ली है। अगर ऐसा एक भी साक्षी मिल गया तो मैं आज ही अपने पद से इस्तीफा दे दूंगा।”

आपको बता दें कि राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने कैथोलिक चर्च को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि, “कैथोलिक चर्च के अनुयायियों (भक्तों) को पैसे दान क्यों करने पड़ते है। यादि आप सचमुच अपने अनुयायियों कि मदद कर रहे है तो पैसे लेने की क्या आवश्कता है।”

इस पूरे मामले के बाद ईसाई सगंठनों ने नाराजगी जताते हुए राष्ट्रपति दुतेर्ते से मांफी की मांग की है। लेकिन राष्ट्रपति दुतेर्ते से साफ तौर पर मांफी मांगने से इंकार कर दिया है। इससे पहले भी कई बार राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ऐसे बयान जारी करके आलोचनाओं का शिकार हो चुके है।

खैर यह कोई पहला मौका नही है जब राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने ईसाई सगंठनों और भगवान को अपने निशाने पर लिया हो। रोड्रिगो दुतेर्ते इससे पहले भी कई बार भगवान् के अस्तित्व पर सवाल उठाते आयें हैं।

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published.