fbpx

चुनाव प्रचार की रोक के बाद योगी का मन्दिर में दौरा

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानि बुधवार को एक बार फिर अयोध्या दौरे पर आ रहे हैं। आज यहां सीएम योगी दर्शन-पूजन करेंगे और साथ ही संतों से मुलाकात भी करेंगे। सीएम योगी पर 16 अप्रैल को चुनाव आयोग ने चुनाव के लिए चुनाव प्रचार पर 72 घंटे की रोक लगा दी है।

बताया जा रहा था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह 10 बजे तक अयोध्या पहुंच जाएंगे और हनुमानगढ़ी व रामलला के दरबार में हाजिरी लगाएंगे। इसके बाद श्रीराम जन्म भूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास से भी मुलाकात करेंगे।

बताया ये भी जा रहा है कि मुख्यमंत्री अपने निजी दौरे पर अयोध्या आ रहे हैं। दौरे का उद्देश्य मंदिरों में दर्शन-पूजन एवं संतों से आशीर्वाद लेना ही है। चुनाव प्रचार पर रोक लगने के कारण से वे राजनीतिक कार्यक्रमों से दूर रहेंगे।

वहीं बलरामपुर डीएम कृष्णा करुणेश ने बताया कि, ‘देवीपाटन महंत मिथिलेश नाथ योगी ने बताया है कि बुधवार दोपहर दो बजे सीएम तुलसीपुर पहुंचेंगे’ और गुरुवार सुबह नौ बजे लखनऊ के लिए रवाना होंगे। वहीं मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी हनुमान सेतु मंदिर पहुंचे थे। वहां वह करीब 15 मिनट तक रुके। मन्दिर में उन्होंने ने हनुमान चालीसा का पाठ किया।

मुख्यमंत्री योगी ने सारे आरोपों का खंडन करते हुए कहा था कि, ‘उन्होंने कभी भी धर्म और जाति के नाम पर वोट नहीं मांगे बल्कि यह काम विपक्ष ने किया है। मेरठ में दिए गए अपने बयान पर चुनाव आयोग से मिले नोटिस के जवाब में उन्होंने कहा कि धर्म या जाति के आधार पर वोट मांगने के आरोप पूरी तरह से गलत हैं’।

सीएम योगी ने कहा कि, ‘बजरंग बली में उनकी अटूट आस्था है और किसी को बुरा लगे या कोई इससे अज्ञानतावश असुरक्षित महसूस करता है तो वह इस डर से अपनी इस आस्था को छोड़ नहीं सकते हैं। बजरंग बली उनके आराध्य हैं और वह हर शुभ कार्य के अवसर पर उनका स्मरण करते हैं’।

Subscribe Our YouTube Channel
Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published.