fbpx

पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर आई गिरावट, जानें नए दाम

लोकसभा चुनाव 2019 के चलते कई विवाद हुए तो कई अच्छी चीज़ें भी हुई। अच्छी चीज़ों में ये है कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है।

पिछले 6 दिनों में राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 1.82 रुपये लीटर सस्ता हो गया है। वहीं डीज़ल भी 80 पैसे लीटर घट गया हैं। मंगलवार को दिल्ली,  मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल के भाव में 25 पैसे प्रति लीटर की गिरावट दर्ज की गई। चेन्नई  में पेट्रोल के दाम में 26 पैसे प्रति लीटर की गिरावट रही।

ख़बरो के मुताबिक, आज यनि मंगलवार को कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 73.50 रुपये प्रति लीटर और टीजल की कीमत 67.73 रुपये प्रति लीटर रही हैं। वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमत 77.04 रुपये प्रति लीटर हो गई। मुंबई में डीजल की कीमत 14 पैसे कम होकर 69.13 रुपये प्रति लीटर हो गई है। आपको बता दें कि आज चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 74.14 रुपये और डीजल की कीमत 69.74 रुपये प्रति लीटर रही।

आपको बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ब्रेंट क्रूड के दाम 70 डॉलर प्रति बैरल के नीचे बने हुए हैं। वहीं, एक हफ्ते के दौरान कीमतें 7 फीसदी तक कम हो गई है। इसीलिए भारतीय बाजार में पेट्रोल-डीज़ल के दाम भी घट गए है।

बताते चलें कि हाल ही में कुछ दिनों पहले भी पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी देखने को मिली थी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.