fbpx

राज्यसभा सांसद का WhatsApp अकाउंट हुआ ब्लॉक, आपका भी हो सकता है, ऐसे बचें

आज कल के समय WhatsApp एक ऐसा साधन बन गया है जिसके जरिए आप किसी का भी नंबर लेकर उससे बात कर सकते है वही आप WhatsApp के जरिए लोगो को फोटो विडियो आराम से भेज सकते है या किसी का फोटो आसानी से आपके फ़ोन में भी आ सकती है। वही आज कल के समय में WhatsApp इनता जरुरी बन गया है कि लोगो को WhatsApp के बिना न सुबह होती है न ही रात लेकिन कभी आपने सोचा है कि अगर आपका WhatsApp बंद हो गया तो क्या होगा, दरअसल हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया है।

जानकारी के अनुसार आंध्र प्रदेश के तेलगु देशम पार्टी (TDP) के राज्यसभा सांसद सीएम रमेश का WhatsApp अकाउंट बैन कर दिया है। और इस बात की जानकारी खुद सीएम रमेश ने दी है और कहा है कि वह किसी को भी WhatsApp पर मैसेज नहीं भेज पा रहे है। वही अब आपको बता दे ऐसा कैसे हुआ, सीएम रमेश के WhatsApp अकाउंट के बारे में खबर यह है कि उनके अकाउंट के खिलाफ कई लोगों ने शिकायतें की हैं जिसके बाद से उनका अकाउंट बंद हो गया है।

वही हम आपको भी बता दे जो लोग WhatsApp के नियमों का पालन नहीं करते हैं और हिंसात्मक वीडियो और फोटो शेयर करते हैं या फिर किसी धर्म को निशाने पर लेते हुए कोई मैसेज भेजते हैं तो आपका अकाउंट बंद हो सकता है।हिंसा को बढ़ावा देने वाले या किसी खास व्यक्ति के खिलाफ नफरत फैलाने वाले पोस्ट को लेकर कंपनी आपका व्हाट्सऐप अकाउंट बंद कर सकती है।

कंपनी के पास इस बात का अधिकार है। वही आपको बता दे वायरस या मैलवेयर वाले मैसेज भेजने के लिए भी यदि आप WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं तो कंपनी आपके अकाउंट पर प्रतिबंध लगा सकती है। इसके अलावा यदि आप व्हाट्सऐप के सर्वर को हैक करने की कोशिश करते हैं या किसी की जासूसी करने की कोशिश करते हैं तो भी आपका अकाउंट बैन हो सकता है।