मंबई: घाटकोपर में निर्माणाधीन इमारत में गिरा चार्टड प्लेन, हादसे में 5 की मौत

गुरुवार को मुंबई के रिहाईशी इलाके घाटकोपर में चार्टड प्लेन गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि ये दुर्घटना आज दोपहर 1.13 बजे की है जब एक चार्टट प्लेन घाटकोपर में स्थित निर्माणधीन इमारत से जा टकराया । हादसे के बाद पूरे इलाके में अफरा तफरी का माहौल बन गया है।

आपको बता दें कि मरने वालों में 3 पैसेंर्जस, पायलट और एक पैदल यात्री था जबकि 2 लोग बुरी तरह से घायल हो गए है। यह हादसा घाटकोपर में स्थित विमान जागृति बिल्डिंग के नजदीक एक निर्माणाधीन इमारत के पास हुआ है। जानकारी के मुताबिक हादसे के बाद पूरी बिल्डिंग में आग लग गई थी जिसके बाद फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियों को बुलाया गया। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।

हालांकि इस पूरे मामले पर सिविल एविएशन डिपार्टमेंट ने यूपी सरकार के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा था कि ये चार्टट प्लेन उनका है। लेकिन इसपर यूपी सरकार ने साफ कर दिया है कि वो प्लेन उनका नही है। जानकारी के मुताबिक घाटकोपर में क्रेश हुआ विमान यूपी सरकार का था लेकिन कुछ साल पहले इलाहाबाद में हुई दुर्घटना के बाद साल 2014 में उन्होंने वह विमान मुंबई की कंपनी यूवाई एविएशन को बेच दिया था। फिलहाल अभी तक साफ नही हो पाया है कि इस विमान मे दुर्घटना होने की क्या वजह थी। बताते चले कि यह विमान साल 1995 से सेवा में था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *