fbpx

CM योगी के बाद अब इस बीजेपी नेता ने बताई हनुमान जी की नई जाति

हाल ही में राजस्थान विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ हनुमान जी को लेकर एक बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि  हनुमान जी दलित हैं। जिसके बाद सीएम योगी की जम कर आलोचना हुई. वही हाल ही में बीजेपी के एक नेता ने हनुमान जी की जाति को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.  

जानकारी के अनुसार लखनऊ बीजेपी एमएलसी बुक्कल नवाब ने अपने एक बायन में कहा है कि हमारा मानना है कि हनुमान जी मुसलमान थे, इसलिए मुसलमानों के अंदर जो नाम रखा जाता है रहमान, रमजान, फरमान जिशन, कुरबान जीतने भी नाम रखे जाते हैं वो करीब-करीब उन्हीं पर रखे जाते हैं।

बुक्कल नवाब ने कहा कि जहां तक हनुमान जी की बात है तो वो हर जाति, धर्म, हर मजहब के थे और हर धर्म के प्यारे थे। उन्होंने कहा कि हमारे हिन्दु भाइयों के अंदर ही देखिए कितने लोगों का नाम हनुमान जी के नाम पर रखा गया है। उन्होंने कहा की लीक से मिलते जुलते नाम रखना हमारे यहां मुसलमानों में है। जैस कि इमरान, सुल्तान इत्यादि जितने भी नाम मिलते हैं ये सब हनुमान जी से मिलते जुलते हैं।

आपको बता दे सीएम योगी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव में चौपाइयों के जरिए लोगों से बीजेपी को जिताने की अपील भी की थी। योगी ने कहा था कि एक ऐसे लोक देवता हैं जो अब स्वयं वनवासी हैं, गिरवासी हैं, दलीत हैं वंचित हैं। पूरे भारतीय समाज को उत्तर से लेकर दक्षिण तक पूरब से लेकर पश्चिम तक सबको जोड़ने का काम बजरंगबली करते हैं। इसलिए बजरंग बली का संकल्प होना चाहिए।