घर की छत से गिरकर एयरहोस्टेस की मौत, हत्या या खुदकुशी अहम सवाल

लुफ्थांसा एयरलाइंस में एयरहोस्टेस के तौर पर काम करने वाली अनिशिया बत्रा जिनकी उम्र 39 साल थी की छत से गिरकर मौत हो गई। दरअसल एयरहोस्टेस अनिशिया दिल्ली के हौज खास इलाके में अपने पती के साथ रहती थी।

वहीं अब महिला के पति का दावा है कि यह खुदकुशी है। वहीं, उसके पिता ने दामाद पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया है। जिसके बाद हौजखास थाना पुलिस ने एयर होस्टेस के पति, सास और ससुर के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कर लिया है। बता दें कि उनकी शादी को अभी केवल ढाई साल ही हुआ थे।

पुलिस के अनुसार, चंडीगढ़ की निवासी अनिशिया बत्रा (39) लुफ्थांसा एयरलाइंस में एयर होस्टेस थी। फरवरी 2016 में मयंक सिंघवी से उसकी शादी हुई। मयंक गुड़गांव में चाइनीज रियल इस्टेट कंपनी में काम करता है। दंपती पंचशील पार्क स्थित एन ब्लॉक में रहता था।

जानकारी के मुताबिक पति मयंक का कहना है कि शुक्रवार शाम अनिशिया ने उसे मैसेज भेजकर छत से कूदने की बात कही और जब वह छत पर पहुंचा तो अनिशिया खून से लथपथ नीचे गिरी मिली। घटना की पुलिस को शाम करीब सात बजे सूचना मिली।

हालांकि अनिशिया के पिता रिटायर्ड मेजर जनरल आरएस बत्रा ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था और इस 27 जून को भी उसके साथ मारपीट हुई थी। इतना ही नही पुलिस को भी इसकी सूचना दी गई थी। अनिशिया के भाई ने कहा कि उसकी बहन ने मैसेज किया था कि मयंक ने फोन छीनकर उसे कमरे में बंद कर दिया था। पर दक्षिणी रेंज के संयुक्त पुलिस आयुक्त देवेश श्रीवास्तव ने कहा कि शुरुआती जांच में मामला खुदकुशी का दिखता है।

फिलहाल पुलिस मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराने की तैयारी में है। बता दें कि एयर होस्टेस के शव का एम्स में पोस्टमार्टम करवाया गया था। लेकिन मौत के कारणों पर परिजनों ने संदेह जताते हुए शव लेने से इनकार कर दिया। पुलिस अब दोबारा पोस्टमार्टम कराने पर विचार कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *