fbpx

8 राज्यों की 69 सीटों पर आज थम जायेगा चुनाव प्रचार, सबसे बड़ी वीआईपी सीट अब होगी वोटिंग…

लोकसभा चुनाव 2019 अपने आखरी पड़ाव पर पहुंच चूका है, आज से इन राज्यों में चुनाव प्रचार बंद कर दिए जायेंगे। अंतिम दिन सारी पार्टियां रैली और रोड शो के जरिए आज अपनी पूरी ताकत झोंकेंगी। आखिरी चरण में 8 राज्यों की 59 सीटों पर मतदान होगा जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वाराणसी सीट भी शामिल है। इस चरण में उत्तर प्रदेश की 13, बिहार की 8, पश्चिम बंगाल की 9, पंजाब की 13, मध्य प्रदेश की 8, झारखंड की 3, हिमाचल प्रदेश की 4 और चंडीगढ़ की एक सीट पर मतदान होगा।

आपको बता दें कि देश में 6 चरणों में पहले ही, मतदान हो चूका आज सातवां और आखरी चरण के लिए भी शाम पांच बजे से प्रचार थम जायेगा।  19 तारीख को इन सीटों पर मतदान होने वाला है। इन सीटों में प्रधानमंत्री मोदी की भी सीट है वाराणसी। आपको बता दें की पिछली बार की तरह इस बार भी प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी सीट से चुनावी मैदान में हैं।

इस बार उनके मुकाबले में कोई बड़ा चेहरा नहीं है, इसलिए उनकी जीत लगभग तय मानी जा रही है। पांचवें चरण के मतदान से पहले सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत चुनाव में झोंक दी है। प्रचार के लिए हर तरह के तरीके अपनाये गए। अनुमानों की माने तो ये 69 सीटें ही अंत में सरकार का फैसला करेंगी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.