fbpx

चुनाव से पहले कांग्रेस लाई धमाकेदार योजना, मिलेंगे हर साल 72 हजार

देश में जल्द ही लोकसभा चुनाव होने वाले है। वही इन चुनाव को लेकर सभी पार्टी जोर-शोर से तैयारी कर रही है। ताकि ये चुनाव जीत सके।  वहीं इन चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने एक दाव खेला है।

दरअसल, कांग्रेस पार्टी ने सत्ता में आने के बाद ‘न्यूनतम आय गारंटी योजना’ का वादा किया है। इस योजना के तहत देश के हर जाति, हर धर्म, हर भाषा के गरीब को कांग्रेस सरकार सालाना 72 हजार रुपये देगी।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा ये रुपये सीधे खाते में भेजी जाएगी। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद कांग्रेस पार्टी देश से गरीबी खत्म करेगी। वहीं उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि, अगर नरेंद्र मोदी अमीरों को पैसा दे सकते हैं तो हम गरीबों को देंगे।

मीडिया से बात करते हुए राहुल ने कहा कि, पांच साल तक मोदी सरकार में गरीब दुखी रहे, अब हम उन्हें न्याय देंगे। उन्होंने कहा कि, हमने मनरेगा का वादा किया था और अब आय गारंटी देकर दिखा देंगे। हम गरीबी मिटा देंगे। हिंदुस्तान में अगर मिनिमन इनकम से कम आमदनी है तो यह आय बढ़ाने की कोशिश होगी, जिससे गरीबी से निकाला जा सकता है।

उन्होंने कहा कि, यह सेकेंड फेज में 25 करोड़ लोगों को गरीबी से निकाल देगी। इस योजना को हम आगे लाकर दिखाएंगे। राहुल ने कहा कि इस देश का एक झंडा है और प्रधानमंत्री की पॉलिटिक्स से दो हिंदुस्तानी झंडा है, एक अनिल अंबानी झंडा और दूसरा गरीबी के लिए। उन्होंने कहा कि, 21वीं सदी में हिंदुस्तान में इस देश में गरीबी को हटाना है। यह स्कीम नहीं है यह अब गरीबी पर आखिरी पड़ाव है। हम दो हिंदुस्तान नहीं बनने देंगे, यह अमीरों और गरीबों दोनों का ही देश होगा।

उन्होंने कहा, मैं महात्मा नहीं बनना चाहता मैं दो हिंदुस्तान नहीं बनने दूगा। गरीबों को भी इज्जत दिलाना चाहता हूं। राहुल ने कहा कि हर रोज गरीबों के पैसे चोरी हो रहे हैं। गरीबों को महज लगभग तीन रुपये मिलते हैं, जबकि अमीरों को लाखों-करोड़ों। राहुल ने कहा कि इस योजाना का लाभ 5 करोड़ परिवारों व 25 करोड़ लोगों को मिलेगा।