एयरलाइन कंपनी एमिरेट्स का हिंदू यात्रियों को झटका, नहीं मिलेगा “हिंदू मील”

दुबई की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी एमिरेट्स ने एक बडा बदलाव किया है। यह बदलाव हिंदू यात्रियों को निराश कर सकता है।दरअसल अब एमिरेट्स की फ्लाइट्स में “हिंदू मील” नहीं मिलेगा और कंपनी ने अपने मेन्यू से इसे हटाने का फैसला किया है। जहां कुछ अंतररष्ट्रीय विमानों में यात्रियों द्वारा अपनी धार्मिक आस्था के अनुरूप खाना बुक कराने की सुविधा काफी प्रचलित है। विमान में सफर करने से पहले ही यात्री खाना बुक कर सकते हैं। वहीं  एमिरेट्स की फ्लाइट्स में ऐसा नहीं होगा।

जानकारी के मुताबिक, एमिरेट्स ने यह भी कहा है कि हिंदू कस्टमर एडवांस में क्षेत्रीय शाकाहारी आउटलेट्स से अपना खाना बुक कर सकते हैं। अब जब फ्लाइट्स में हिंदू मील बंद हो जाएगी तो यात्रियों को आउटलेट्स के जरिए खाना मुहैया कराया जाएगा। एयरलाइन ने कहा है कि क्षेत्रीय आउटलेट्स विमान के अंदर भी खाना डिलिवर करते हैं। जिसके चलते यात्रियों को असुविधा नहीं होगी। आउटलेट्स की बात करें तो वहां मिलने वाले कई विकल्प हैं, जैसे हिंदू मील, जैन मील, भारतीय शाकाहारी खाना, कोशर मील, बगैर बीफ वाला मांसाहारी खाना।

आमतौर पर बड़ी एयरलाइंस अपने विमानों में शाकाहारी और मांसाहारी खाने का विकल्प देती हैं। एयर इंडिया और सिंगापुर एयरलाइंस के मेन्यू में भी धार्मिक भोजन का विकल्प होता है।

अब ये फैसला हुआ क्यों वो जानते हैं दरअसल यात्रियों से लगातार मिल रहे सुझावों के बाद हिंदू मील के विकल्प को बंद करने का फैसला किया गया है। एयरलाइंस के मुताबिक, “एमिरेट्स हिंदू मील के विकल्प को खत्म कर रहा है। हम लगातार विमान में लोगों को दी जाने वाली सुविधाओं को लेकर सुझाव और फीडबैक लेते रहते हैं। इन्हीं के आधार पर फैसला लिया गया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *