fbpx

फिर से हो सकता है एक बड़ा आतंकी हमला, इन राज्यों में अलर्ट हुआ जारी

हाल ही में भारत के राज्य जम्मू कश्मीर में में एक बड़ा आतंकी हमला हुआ था। जिसमे देश के 40 जवान मारे गये थे। वही इस हमले को लेकर खर आई थी इस बारे में खुफिया एजेंसियों पहले ही सतर्क किया था। वही अब एक और बड़ी खबर सामने आ रही है।

जानकारी के अनुसार खुफिया एजेंसियों ने गोवा, मुंबई और दिल्ली में अलकायदा और आईएस के आतंकियों द्वारा हमले की आशंका जताई है। वही इस सूचना के बाद स्थानीय पुलिस को अलर्ट भी जारी कर दिया गया है।

सूत्रों के अनुसार खुफिया एजेंसियों ने बताया है कि न्यूजीलैंड हमले का बदला लेने के यह आतंकी हमला हो सकता है। इसे लेकर दो इनपुट प्राप्त हुए हैं जिसमें भारत में स्थित यहूदी स्थलों को निशाना बनाया जा सकता है।

बताया जा रहा है कि आतंकी हमला करने के लिए गाड़ी या चाकू का सहारा ले सकते हैं। खुफिया एजेंसियों ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि मुंबई में इजरायली दूतावास, महावाणिज्यिक दूतावास के अलावा छाबड़ हाऊस की सुरक्षा और निगरानी तत्काल बढ़ाई जाए।

यह हमला न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में हुए गोलीबारी में 49 लोगों के मौत का बदला लेने के उद्देश्य से की जा सकती है। इस हमले को 29 साल के एक ऑस्ट्रेलियन नागरिक ने अंजाम दिया था। जिसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया था।

रिपोर्ट्स के अनुसार खुफिया एजेंसियों को कई सूत्रों से ऐसे हमले का इनपुट मिला है। जिसके बाद सुरक्षा बढ़ाने की सिफारिश की गई है।