धारा377:उत्तरप्रदेश में सामने आया समलैंगिकता का मामला,दर्ज हुई रिपोर्ट

हाल ही में समलैंगिकता को लेकर सुप्रीम कोर्ट का आदेश आया था। जिसके बाद अब इसका असर भी दिखने लगा है। दरअसल उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसके बारे में सुनकर परिजनों के होश उड़ गए। वहां एक पत्नी ने अपने पति से कहा कि अब तो सुप्रीम कोर्ट ने हमारे पक्ष में कानून बना दिया है, अगर हमें रोकने की कोशिश करी तो परिवार सहित केस लगां दूंगी। ये धमकी एक नवविवाहिता ने उस वक्त दी जब उसके पति ने अपनी मौसी की बेटी के साथ पत्नी को संबंध बनाते देख लिया।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इसके बाद परेशान पति ने पुलिस अधीक्षक के पास पहुंचकर समस्या से निजात दिलाने की गुहार लगाई है। मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित सिविल लाइन्स इलाके का है। जहां एक कारखाने में काम करने वाले युवक की पांच माह पहले फतेहपुर निवासी लड़की से शादी हुई थी। शादी के बाद विवाहित का अपनी मौसेरी ननद के साथ काफी मेलजोल बढ़ गया था।

हालांकि दोनों लड़किया होनें की वजह से परिजनों ने भी कुछ नहीं कहा। लेकिन एक दिन उसकी सास ने जब दोनों को आपत्तिजनक अवस्था मे देख लिया तो वे परेशान हो गई। पर वह समझ ही नहीं पाई की ऐसा भी हो सकता है। फिर कुछ लोगों ने इन दोनों की कई हरकतों को नोट किया तो बात आग की तरह पूरे इलाके में फैल गई। इसके बाद जब पति ने सख्ती से पूछताछ की तो दोनों ने समलैंगिक संबंधों की बात को स्वीकार कर लिया।

बता दें कि इज्जत की बात कहते हुए दोनों को समझाया गया, लेकिन वह नहीं मानी। बल्की उलटा परिवार वालों को कानून की धमकी देने लगी। जिसके बाद परिजनों ने पुलिस की सहायता ली। मामले को लेकर एसपी ग्रामीण ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। मामला समलैंगिकता से संबंधित है। आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter