fbpx

सवाल पूछा तो मार डालूंगा, मणिशंकर अय्यर…

हमेशा अपने बयानों के कारन अपनी पार्टी की लुटिया डुबोने वाले वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मणिशंकर अय्यर फिर से चर्चा में है। अब जैसा की उनका वयक्तित्व रहा है, वो फिर से अपने बयान से ही चर्चा में है। आपको याद होगा 2017 में मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री मोदी के लिए नीच शब्द का प्रयोग किया था जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया था प्रधानमंत्री मोदी ने इसे चुनावी माहौल बनाने के लिए इस्तेमाल किया और आनन-फानन में कांग्रेस ने अपने नेता को पार्टी से बहार का रास्ता दिखा दिया। अब इस नीच शब्द वाले विवाद का जीन फिर से बाहर निकला है, मामला ये है कि मणिशंकर अय्यर ने एक आलेख लिखा जिसमे अपने नीच वाले बयान को जस्टिफाई भी किया।

इस मामले ने तब नया मोड़ ले लिया जब  मणिशंकर अय्यर की मंगलवार को पंजाब सरकार के गेस्ट हाउस में टीवी रिपोर्टरों से मुलाकात हो गई। पत्रकार से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मणिशंकर अय्यर ने नाराजगी में  कहा, ‘क्या आप भारत में उस शख्स को नहीं जानते, नरेंद्र मोदी को नहीं जानते।  उनके बयानों के बारे में नहीं सुना. जाइए और उनसे सवाल पूछिए।  नहीं, वह आप से बात नहीं करेंगे क्योंकि वह डरपोक हैं। वह मीडिया से बात नहीं करते।

‘ जब इस पर पत्रकार ने क्रॉस क्वेश्चन किया तो मणिशंकर अय्यर को गुस्सा आगया, उन्होंने मुठ्ठी बंद करते हुए कहा कि आप मुझसे सवाल नहीं पूछ सकते। सवाल के जवाब में उन्होंने आगे कहा, ‘आई विल हिट यू (मैं आपको मार दूंगा) ‘ उन्होंने मीडिया पर आरोप भी लगाया कि वह उन्हीं चुनिंदा बयानों को प्रचारित करता है, जो उसे ‘सूट’ करता है।

Subscribe Our YouTube Channel
Subscribe Our YouTube Channel

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.