fbpx

पीएम मोदी को किया गया शांति पुरस्कार से सम्मानित, आतंकवाद पर भी बोले PM

इन दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय यात्रा पर दक्षिण कोरिया गये है। वही यहाँ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुक्रवार के दिन एक समारोह में 14वें सियोल शांति पुरस्कार (Seoul Peace Prize) से सम्मानित किया गया। 

प्रधानमंत्री ने यह पुरस्कार भारत के नागरिकों और देश की शांति व सौहार्द से संपन्न संस्कृति को समर्पित किया। वही इस पुरस्कार ग्रहण करने के बाद मोदी ने ट्वीट किया, “सियोल शांति पुरस्कार भारत के लोगों व हमारे देश के शांति व सौहार्द की संस्कृति को समर्पित है।” आपको बता दें कि, इस पुरस्कार की घोषणा सियोल पीस प्राइज फाउंडेशन ने अक्टूबर 2018 में की थी।

वही इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि विश्व समुदाय के लिए आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए ‘एकसाथ आने’ और ‘शब्दों से परे जाने’ का समय आ गया है।उन्होंने पुलवामा हमले के संबंध में समर्थन देने के लिए दक्षिण कोरिया का आभार जताया।

वही मीडिया को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, “मैं पिछले सप्ताह पुलवामा हमले पर संवेदना व्यक्त करने और आतंकवाद के खिलाफ समर्थन देने के लिए राष्ट्रपति मून का आभार व्यक्त करता हूं।”

उन्होंने कहा कि भारत के गृह मंत्रालय और दक्षिण कोरिया की नेशनल पुलिस एजेंसी के बीच हुआ समझौता ज्ञापन (MOU) आतंकवाद के खिलाफ एजेंडे को आगे बढ़ाएगा।  प्रधानमंत्री ने कहा, “विश्व समुदाय के लिए आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए एक साथ आने और शब्दों से परे जाने का समय आ गया है।”

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter