fbpx

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर शेयर करी ‘शेर’ की तस्वीर, जानिए क्या है इसमें खास

हाल ही में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक तस्वीर शेयर की है। जो कि तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। और इस वजह से वो चर्चा में बनी हुई है।

जानकारी के अनुसार जो तस्वीर सोशल मीडिया पर आई है उसमे एक पेड़ पर चढ़ कर अपना साम्राज्या निहार रहे शेर नजर आ रहा है और इस तस्वीर को पहली बार जूनागढ़ के उप वन संरक्षक डॉ। सुनील कुमार बेरवाल ने पोस्ट किया था। बताया जाता है कि गुजरात के जूनागढ़ में गिरनार वन्यजीव अभयारण्य में वन बीट गार्ड दीपक ने इस दुर्लभ नजारे को कैमरे में कैद किया है।

वही इन सबके बीच पीएम मोदी ने भी इस फोटो को शेयर किया है। पीएम ने सोमवार को इस फोटो को शेयर करते हुए लिखा, “गिर प्रजाति के शेर का राजसी अंदाज।।। प्यारी तस्वीर।” आपको बता दें कि तस्वीर में फूलों के एक पेड़ पर चढ़ा हुआ जंगल का राजा एशियाई प्रजाति का शेर है। जिसे काफी दुर्लभ प्राणी का दर्जा प्राप्त है। दुनिया भर में इस प्रजाति के कुछ ही शेर बचे है, जिन्हें बचाकर रखने के लिए सरकार काफी रकम खर्च करती है।

आपको बता दें कि गुजरात का गिर का जंगल दुनिया में एशियाई शेर का अंतिम निवास स्थान है। वर्ल्ड वाइड फंड फॉर नेचर की माने तो गिर अभयारण्य के 850 वर्ग-मील क्षेत्र में करीब 500 शेर रहते हैं। पिछले दिनों गिर के जंगल में कई शेरों के मारे जाने की खबर प्रशासन में हड़कंप की स्थिति पैदा कर दी थी।