fbpx

Live: पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन को शुक्रवार रात भारत को सौंपा। अभिनंदन ने 9.21 मिनट पर पाकिस्तान की सीमा से भारत की सीमा में कदम रखा


पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन को शुक्रवार रात भारत को सौंपा। अभिनंदन ने 9.21 मिनट पर पाकिस्तान की सीमा से भारत की सीमा में कदम रखा। पहले उनके दोपहर 2 बजे आने की रिपोर्ट्स आ रही थी

पाकिस्तान में बंदी बनाए गए विंग कमांडर अभिनंदन आज भारत लौटेंगे। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि उन्हें दोपहर बाद छोड़ा जाएगा।
पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने हाल ही में साफ किया कि विंग कमांडर अभिनंदन की आज दोपहर तक अटारी-वाघा बॉर्डर से रिहा कर दिया जाएगा।  

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई शाम को बीटिंग रिट्रीट कार्यक्रम के दौरान करना चाह रहा था, लेकिन भारत ने दोपहर बाद ही रिहाई पर जोर दिया। और अब पाकिस्तान दोहपर तक उन्हें छोड़ देगा।

इस समय भारत औऱ पाकिस्तान के बीच भारी तनाव जारी है वही इस तनाव के बीच पाकिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आई थी। खबर थी कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि, भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को कल रिहा कर दिया जाएगा।

पाकिस्तान के पीएम ने अपने देश की संसद में ये ऐलान किया वो शुक्रवार के दिन   भारतीय वायुसेना के पायलट को रिहा कर देंगे। संसद में इमरान खान ने कहा कि, शांति का संकेत देते हुए हम भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन को कल रिहा कर देंगे। जब इमरान खान ने ये बयान दिया तब इमरान खान के इस बयान के बाद वहां मौजूद सांसदों ने तालियां बजाई।

वही मिली जानकारी के अनुसार वायुसेना के पायलट अभिनंदन को कल वाघा बॉर्डर के रास्ते भारत वापस आएंगे।

आपको बता दे पाकिस्तान ने उस समय भारतीय पायलट को पकड़ा। जब हाल ही में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पाकिस्तानी आतंकी संगठन द्वारा किए गए हमले का करारा जवाब देते हुए भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी सीमा में प्रवेश कर आतंकियों के ठिकाने को तबाह किया था। इस कार्रवाई से बौखलाए पाकिस्तानी वायुसेना ने जम्मू-कश्मीर में अशांति फैलाने के इरादे से प्रवेश किया था। पाकिस्तानी विमानों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी सेक्टर में भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन किया था, लेकिन जवाबी कार्रवाई में भारत ने एक पाकिस्तानी विमान को मार गिराया। वही इस दौरान भारतीय वायुसेना का एक मिग-21 क्रैश हुआ है और वायुसेना का पायलट अभिनंदन को पाकिस्तान के हिस्से में जा गिरे थे, जहां से उन्हें ने गिरफ्तार कर लिया गया था।

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter