fbpx

गरीब रथ पर भी महंगाई की मार, बढ़ सकतें हैं टिकटों के दाम

महंगाई के दौर मे आम आदमी की आस लगी होती है कि सरकार द्वरा कुछ भी सस्ता हो तो उनकी जेब को राहत मिले। लेकिन हो कुछ उलटा ही रहा है। दरअसल गरीबों के लिए सस्ते किराए की सुविधा के साथ शुरू की गई वातानुकूलित ट्रेन गरीब रथ के टिकट के दाम में बढ़ोतरी हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक, जल्द ही इस ट्रेन के टिकट के दाम में बेडरोल का दाम जोड़ा जा सकता है। फिलहाल तो यात्रियों को बेडरोल के लिए अलग से पैसे देने का ऑप्शन मिलता है। अभी बेडरोल का चार्ज 25 रुपये है, पर इस राशि को भी बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक रेलवे एक दशक पहले तय हुए बेडरोल के 25 रुपये के किराये को बढ़ाने पर भी विचार कर रहा है जिससे किराये में काफी हद तक बढ़ोतरी हो सकती है। इसकी जानकारी रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी द्वारा दी गई। उन्होने बताया कि कपड़े के रखरखाव की लागत में तीव्र बढ़ावा होने से यह समीक्षा दूसरी ट्रेनों में भी लागू हो सकती है

बता दें कि पिछले एक दशक में गरीब रथ ट्रेनों की तरह दूसरी ट्रेनों में भी बेडरोल की कीमतों में कोई इजाफा नहीं हुआ है। उप नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक के कार्यालय से एक नोट आने के बाद यह विचार किया जा रहा है। बताते चलें कि सीएजी के नोट में पूछा गया था कि गरीब रथ में किराये का पुनरीक्षण क्यों नहीं किया गया और बेडरोल की लागत को ट्रेन के किराये में शामिल किया जाए।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.