पुणे में दो बच्‍चियां हुई हैवानियत का शिकार, एक ने गवाई जान

बलात्कार की वारदात खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। एक बार फिर बलात्कार का घिनौना मामला सामने आया हैं। दरअसल महाराष्ट्र के पुणे जिला में एक व्यक्ति और 17 वर्षीय लड़के ने दो बच्चियों से कथित तौर पर बलात्कार किया। इसमें सेएक लड़की की जख्मों के चलते मौत हो गई है। खबरों की माने तो पुलिस के एक अधिकारी ने इस बारे में गुरुवार को ये बताया कि रविवार की दोपहर दोनों बच्चियां अपने घर के पास बने मंदिर में गयी थीं। बता दे यह घटना उसी दिन की है। जानकारी के अनुसार इन दोनों की उम्र 12 वर्ष के आसपास है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हिन्जावाड़ी थाना के प्रभारी ने बताया कि इलाके के ही रहने वाले दोनों आरोपियों ने चॉकलेट का लालच देकर बच्चियों को अपने पास बुलाया। इसके बाद वे बच्चियों को सुनसान जगह पर ले गये और उनसे बलात्कार किया। इतना ही नहीं इस मामले में उन्होंने ये बताया कि आरोपियों ने लड़कियों को घटना के संबंध में किसी को बताने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी थी।

वही बच्चियों ने डर से घटना के बारे में अपने माता-पिता को नहीं बताया। ऐसा बताया जा रहा हैं कि उनमें से एक बच्ची ने जब दर्द और कमजोरी आदि की शिकायत की, तो उसके माता-पिता उसे अस्पताल ले गये। इसके बाद डॉक्टरों ने पाया कि बच्ची सदमे में है। बता दे पुलिस ने मंगलवार को अस्पताल में पीड़िता के परिवार से संपर्क किया, लेकिन उस वक्त बच्ची बोलने की स्थिति में नहीं थी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने इस मामले के बारे में बताते हुए ये कहा कि, ‘जब हमने दूसरी बच्ची से बातचीत की, तो उसने पूरी घटना बतायी।’ उसके बायान के आधार पर दो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। सूचना के अनुसार आरोपियों में से एक की पहचान 22 वर्षीय गणेश निकम के रूप में की गई है। इस बीच, जिस बच्ची का सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा था कि वह कोमा में चली गयी और बुधवार रात उसकी मौत हो गयी। बताना चाहेंगे कि अधिकारी ने कहा, ‘मौत के कारणों का पता लगाने के लिए हम पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। उसके आधार पर ही प्राथमिकी में संबंद्ध धाराएं जोड़ी जाएंगी।’ वही पुलिस ने निकम को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही उसने नाबालिग आरोपी को भी पकड़ लिया है। निकम को गुरुवार को अदालत में पेश किया जाएगा। वहीं, किशोर को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया जाएगा।

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter