fbpx

राहुल गाँधी को भारी पड़ा चौकीदार ही चोर कहना, सुप्रीम कोर्ट ने भेजा नोटिस

देश में इस समय लोकसभा चुनाव का मौसम है वही इन चुनोया के जरिये बीजेपी एक बार से सत्ता पर काबिज होना चाहती है तो वही कांग्रेस पार्टी इन चुनाव के जरिये फिर से सत्ता हासिल करने में जुटी है। जिसके लिए  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी काफी मेहनत भी कर रहे हैं। लेकिन इन सबके बीच राहुल गाँधी को एक बड़ा झटका लगा है।

दरअसल, फ्रांसा के सथ राफेड डील में भ्रष्टार का आरोप लगाते हुए राहुल गांधी पिछले काफी समय से पीएम मोदी के लिए ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लगा रहे हैं। इस बीच पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राहुल ने कहा कि अब बड़ी अदालत ने भी माना है कि चौकीदार ने चोरी करवाई है। दरअसल, कोर्ट ने द्वारा नए दस्तावेजों के आधार पर राफेल डील पर पुनर्विचार याचिका स्वीकार किया था। लेकिन राहुल ने इसे ऐसे पेश किया जैसे कोर्ट ने सरकार को दोषी करार दे दिया है।

राहुल के इस बयान से नाराज बीजेपी के कई नेता व मंत्रियों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। वहीं बीजेपी नेता मीनाक्षी लेखी ने राहुल के खिलाफ आपराधिक अवमानना की याचिका दायर की थी। वही इस मामले पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुआई वाली बेंच ने कहा कि कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कोई टिप्पणी नहीं की है। सुप्रीम कोर्ट के बयान को गलत तरीके से पेश करने का आरोप में कोर्ट ने राहुल गांधी को नोटिस जारी करते हुए 22 अप्रैल तक जवाब तलब किया है।

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published.