IRCTC ने जारी की नई रेटलिस्ट, अब महंगी होंगी ये चीजें

हमारे देश मे अधिक तर लोग ट्रेन में सफर करतें हैं, लेकिन अब इन लोगों के लिए हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। हर कोई ट्रेन में यात्रा करते समय चाय और कॉफी का मजा लेना चाहता है। पर अब ये चाय और कॉफी परेशानी का सवाल बन गई है।

दरअसल भारतीय रेलवे ने चाय और कॉफी के दाम में बढ़ोतरी कर दी है। अब आपको रेल यात्रा के दौरान चाय और कॉफी पर करीब डेढ़ गुना अधिक खर्च करना होगा। रेलवे बोर्ड द्वारा सभी रेल जोनों को जारी सर्कुलर के अनुसार बर्तनों में चाय या कॉफी देने की सुविधा को बंद करने के साथ ही भारतीय रेलवे ने चाय और कॉफी के दामों में वृद्धि करने का निर्णय लिया है।

टी बैग के साथ 150 मिली कप चाय और इंस्टैन्ट कॉफी पाउडर वाली 150 मिली कॉफी को 170 मिली डिस्पोजल कप में दी जाएगी, जिसकी कीमत 7 रुपये से बढ़ाकर 10 रुपये प्रति कप होगी। हालांकि सामान्य चाय की कीमत 5 रुपये प्रति कप रहेगी।

सूत्रों की माने तो यह आईआरसीटीसी का प्रस्ताव था, जिसे रेलवे बोर्ड ने मंजूरी दे दी। यह न्यूनतम वृद्धि है। बोर्ड ने जोनों को इसके अनुसार लाइसेंस फीस में परिवर्तन करने को कहा है और जरूरत के मुताबिक दामों में परिवर्तन करने को कहा है। आईआरसीटीसी करीब 350 ट्रेनों में खानपान डिब्बे (पेंट्री कार) संचालित करती है। राजधानी और शताब्दी के भोजन पैकेज के दामों में कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा।

Share this...
Share on Facebook
Facebook
Tweet about this on Twitter
Twitter