अमेरिका ने नीरजा के हत्यारों की जारी की तस्वीरें

  • FBI-relesed-the-picture-of-terrorists-involved-in-the-killing-of-Neerja.html

खबर_संवाददाता - Deepak

On 2018-01-12 20:20:10

अमेरिका के फेडरल इंवेस्टिगेशन ब्यूरो (एफबीआई) ने शुक्रवार को 1986 में हाईजैक हुए विमान पैन एएम फ्लाइट-73 की फ्लाइट अटेंडेंट नीरजा भनोट के हत्यारों की तस्वीरें जारी की हैं।  आपको बता दें कि चार आतंकियों ने विमान अपहरण के दौरान नीरजा और बीस यात्रियों को गोली मार दी थी। यह सारे आतंकी अमेरिका की मोस्ट वांटेड सूची में हैं और सभी पर पांच मिलियन डॉलर का इनाम है।  ये चार आतंकी हैं, मोहम्मद हाफिज अल तुर्की, जमाल सईद अब्दुल रहीम, मोहम्मद अब्दुल्ला खलील हुसैन और मोहम्मद अहमद अल मुन्नवर। 

    अमेरिका ने नीरजा के हत्यारों की जारी की तस्वीरें

एफबीआई ने वर्ष 2000 में इन आतंकियों की तस्वीरें हासिल की थीं। एफबीआई लैब में मूल तस्वीर और एज प्रोग्रेसन तकनीक को मिलाकर आतंकियों की ये नई तस्वीरें बनाई गई हैं। ये तस्वीरें एफबीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से साझा की हैं।

अपनी जान पर खेलकर नीरजा ने बचाई थी 360 यात्रियों की जान


पांच सितंबर, 1986 को पैन एएम फ्लाइट-73 ने मुंबई से अमेरिका जाने के लिए उड़ान भरी, लेकिन करांची पहुंचते ही विमान हाईजैक हो गया। नीरजा ने बहदुरी का परिचय देते हुए इमरजेंसी गेट से सभी यात्रियों को बाहर निकाला। जिस दौरान आतंकियों ने क्रू पर फायरिंग नीरजा सहित क्रू मेंबर और बीस यात्री मारे गए और 100 से ज्यादा यात्री घायल हो गए। नीरजा को मणोपरांत भारत ने अशोक चक्र और पाकिस्तान ने तमगा-ए इंसानियत अवार्ड दिया।

 

Tags-

Neerja , Hijeckers , Neerja Mudrers