उत्तर प्रदेश में शुरू हुआ गोरखपुर महोत्सव,11 जनवरी से 13 जनवरी तक चलेगा महोत्सव

  • Gorakhpur-frstival-inograted-by-Ram-naik.html

खबर_संवाददाता - Deepak

On 2018-01-11 17:02:08

उत्तर प्रदेश में बुधवार से गोरखपुर महोत्सव शुरू हो गया है। जोकी 11 जनवरी से 13 जनवरी तक गोरखपुर में चलेगा और इस महोत्सव का उद्घाटन उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक द्वारा किया जाएगा। यह महोत्सव में दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय आयोजित किया गया है। गोरखपुर विश्वविद्यालय खेल के मैदान पर 11, 12 और 13 जनवरी तक गोरखपुर महोत्सव चलेगा और इस महोत्सव  का समापन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किया जाएगा।

इस महोत्सव में कई तरह के कार्यक्रम का आयोजन किए गए है। मनोरंजन के लिए इस महोत्सव में कल्चरल ईवनिंग का आयोजन किया गया है। जिसमें भोजपुर नाइट और बॉलीवु़ड नाइट का भी आयोजन होगा। गोरखुपर मंदिर में भजन संध्या होगी जहां अनूप जलोटा और अनुराधा पौडवाल परफॉर्म करेंगी। इस महोत्सव में एक्टर रवि किशन, गायिका व पदमश्री से सम्मानित मालिनी अवस्थी और गायक शान भी कार्यक्रम में शामिल हो सकते है। इस महोत्सव अपने क्षेत्र में अच्छा काम करने वाले व्यक्तियों, साहित्य कला अध्ययन, पत्रकारिता, लेखन, लोक कला एवं सामाजिक कार्य से जुड़े व्यक्तियों को भी सम्मानित किया जाएगा। इस दौरान गोरखपुर महोत्सव में थीम सॉन्ग भी बजाया जाएगा।

इस महोत्सव के ज्यादातर कार्यक्रम गोरखपुर यूनिवर्सिटी में या फिर गोरखपुर मंदिर में किए जाएंगे । बता दें इस महोत्सव के लिए सरकार द्वारा फंड दिया गया है।

Tags-

Uttar Pradesh, Start, Gorakhpur Festival, January 11 to January 13, Festival, BJP CM Yogi