लालू की सजा कम करवाने के मामले डीएम पर लगे आरोप, सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

  • Lalu-Yadav-helped-by-DM.html

खबर_संवाददाता - Deepak

On 2018-01-11 17:22:30

चारा घोटला मामले में दोषी पाए गए राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष व बिहार के मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को सीबीआई की विशेष अदालत ने 6 जनवरी शनिवार को 3.5 साल की सजा सुनाई थी।

लालू को हुई 3.5 साल की जेल सजा को कम करवाने के लिए जालौन के डीएम मन्नान अख्तर पर लालू यादव की सजा कम करने की सिफारिश करने का आरोप लगे है। और इस मामले पर सीएम योगी ने जांच शुरु करने के आदेश दिए है। इस मामले की जांच करने की जिम्मेदारी झांसी के मण्डलायुक्त अमित गुप्ता को सौंपी गई है। गुप्ता ने बताया कि बुधवार देर शाम राज्य सरकार ने जांच का आदेश उन्हें सौंपा है। लेकिन अभी तक उनके पास लिखित में कोई आदेश नहीं मिला है। जैसे ही उन्हें लिखित में कोई आदेश मिलता है। वो इस मामले की जांच शुरू कर देंगी।


सूत्रों से मिली जानकारी में पता चला है कि लालू यादव को सजा सुनाने वाले न्यायाधीश जालौन के रहने वाले हैं। जिसके बाद लालू यादव के लोगों ने जालौन के डीएम मन्नान अख्तर से सम्पर्क किया और उनसे लालू यादव की सजा कम करवाने को कहा डीएम ने जज को फोन करके कहा था कि लालू जी अच्छे आदमी हैं। वहीं, एसडीएम ने न्यायाधीश को फोन कर कहा था कि लालू जी रिश्तेदार लगते हैं, देख लीजिएगा सर।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बात का खुलासा तब भी हुआ था जब इस मामले की सुनवाई के दौरान न्यायाधीश शिवपाल सिंह ने लालू था कि आपके कई शुभचिंतक आपकी सजा को लेकर काफी परेशान है लेकी मै वही करूंगा, जो कानून कहता है।

Tags-

Laloo Yadav, CM Yogi, CBI, fodder scam, case, special court, DM Mannan Akhtar, accusation, start, investigation